कोरोना ब्लास्ट: चार मरीजों की मौत, लगातार मिल रहे संक्रमित मरीज

Corona blast: four patients killed, infected patients continue to get
कोरोना ब्लास्ट: चार मरीजों की मौत, लगातार मिल रहे संक्रमित मरीज
कोरोना ब्लास्ट: चार मरीजों की मौत, लगातार मिल रहे संक्रमित मरीज


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। मंगलवार को 62 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। कोरोना संक्रमितों में शहर के 28 लोग शामिल है। इनमें परासिया रोड निवासी एक परिवार के छह सदस्य शामिल है। वहीं दूसरी ओर कोरोना वार्ड में भर्ती चार मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई। मंगलवार को जिले में मिले 62 कोरोना संक्रमितों को मिलाकर अब जिले में 1071 पॉजिटिव हो गए है। संक्रमितों में 703 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके है।
स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती चंदनगांव एकता कॉलोनी निवासी 53 वर्षीय मरीज, चौरई निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग, पांढुर्ना के भगत ङ्क्षसह वार्ड निवासी 52 वर्षीय मरीज और परतला के सांईधाम कॉलोनी निवासी 61 वर्षीय बुजुर्ग की मंगलवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। नगरनिगम की टीम द्वारा मृतकों का अंतिम संस्कार कराया गया है।
62 में 28 लोग शहर के संक्रमित-
सीएमएचओ कार्यालय से जारी आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार को जिले में 62 संक्रमित मिले है। इनमें से 28 शहर के है। इन संक्रमितों में शहर के परासिया रोड निवासी एक परिवार के छह सदस्य शामिल है। इसके अलावा एक पत्रकार, एक डॉक्टर भी पॉजिटिव है। वहीं सौंसर, पांढुर्ना, तामिया, हर्रई और चौरई से भी पॉजिटिव मिले है।
पांढुर्ना विधायक के पीए समेत 9 पॉजिटिव-
मंगलवार को प्राप्त कोरोना रिपोर्ट में पांढुर्ना में 9 पॉजिटिव मिले है। संक्रमितों में विधायक नीलेश उईके का 30 वर्षीय पीए शामिल है। पॉजिटिव में एक नौ वर्षीय बालक भी शामिल है। भगतसिंग वार्ड निवासी 52 वर्षीय अधेड़ की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। सांस लेने में तकलीफ  के बाद उसे चार दिन पहले छिंदवाड़ा रेफर किया गया था। यहां जांच के बाद उसे कोरोना होने की भी पुष्टि हुई थी। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
संक्रमितों को अस्पताल में शिफ्ट करने के दौरान विवाद-
मंगलवार को प्रशासन द्वारा पांढुर्ना के भगत ङ्क्षसह वार्ड में वेरीकेटिंग के अलावा संक्रमितों को अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा था। इसका विरोध करते हुए कुछ लोगों ने विवाद किया। बीएमओ डॉ.नरेश गोन्नाड़े ने बताया कि प्रोटोकॉल के तहत ऐसे घर जहां अलग से मरीज को रखने की व्यवस्था नहीं है उन मरीजों को कोविड अस्पताल भेजा जा रहा था। लेकिन संक्रमित अस्पताल में शिफ्ट होने से इनकार कर रहे थे और कुछ लोग क्षेत्र को वेरीकेटिंग करने से भी रोक रहे थे। प्रभारी थाना प्रभारी संजीव त्रिपाठी ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाइश दी। जिसके बाद संक्रमित मरीज को कोविड अस्पताल शिफ्ट किया जा सका।
राहत... 40 संक्रमितों ने दिया कोरोना को मात-
जिला अस्पताल समेत पांढुर्ना के कोविड अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमितों में 40 मरीजों ने वायरस को मात दिया है। कोविड बुलेटिन के मुताबिक जिला अस्पताल में भर्ती 28 और पांढुर्ना कोविड अस्पताल में भर्ती 12 मरीजों की नेगेटिव रिपोर्ट आने पर उन्हें छुट्टी दी गई है।

Created On :   22 Sep 2020 5:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story