दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना संक्रमित की नागपुर में मौत, दो मरीज दूसरी बार भी पाजीटिव

June 16th, 2020

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों और मौतों के मामलों ने जिले वासियों की चिंता बढ़ा दी है। सोमवार सुबह फिर एक मरीज की नागपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई। नागपुर मेडिकल में हुई इस मरीज की जांच में कोरोना और मेनिजाइटिस होने की पुष्टि हुई थी। नागपुर मेडिकल से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुराना परासिया नाका निवासी मरीज को 8 जून को मेडिकल में संदिग्ध वार्ड में भर्ती किया गया था। उसे 15 दिन से सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। जांच रिपोर्ट में कोरोना और मेनिजाइटिस होने की पुष्टि हुई थी। सोमवार सुबह करीब 8 बजे उसे दिल का दौरा पड़ा और करीब नौ बजे उसकी मौत हो गई। इसके पूर्व परासिया नाका निवासी इस मरीज के कोरोना संदिग्ध पाए जाने पर उसके परिवार के 7 लोगों की भी जांच की गई थी, सभी की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। इस संबंध में एसडीएम अतुल सिंह ने बताया कि युवक लंग्स कैंसर के इलाज के लिए नागपुर गया था, जहां उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। लेकिन चार दिन बाद की गई उसकी जांच में रिपोर्ट नेगेटिव आ गई थी। उन्होंने बताया कि मरीज का लंग्स कैंसर का उपचार ही चल रहा था और बीमारी के कारण उसकी मौत हुई है। 
दो दूसरी बार पाजिटिव, दो स्वस्थ
इधर स्वाव सेंपल की 12 जांच रिपोर्ट सोमवार की शाम प्राप्त हुई हैं, सभी रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। वहीं देर शाम आई दो संक्रमित मजदूरों की दूसरी बार रिपोर्ट पाजिटिव आई हैं। जिला प्रशासन ने दो संक्रमित मरीजों के ठीक होने की पुष्टि की है। कोरोना संक्रमण के 19 मरीजों का उपचार जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड में चल रहा है। इन मरीजों के स्वाव सेंपल लगातार भेजे जा रहे हैं। 
चैन्नई चैन का पहला मरीज और झुर्रे का मरीज हुआ ठीक 
सोमवार को मिली जांच रिपोर्ट में चैन्नई से आए मजदूरों की चैन में सबसे पहले संक्रमित मिले मजदूर की रिपोर्ट सोमवार को नेगेटिव आ गई है। इसके अलावा झुर्रे निवासी एक अन्य मजदूर की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। एसडीएम अतुल सिंह के अनुसार ठीक होने वाले इन मरीजों को 14 दिन के लिए होम क्वारेंटाइन भेजा जाएगा।
78 संदिग्ध के सेंपल भेजे, उमरेठ के 18 भी शामिल 
सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कुल 78 संदेहियों के स्वाव सेंपल जांच के लिए भेजे हैं। इनमें 18 सेंपल उमरेठ के बिजोरी गुमाई के भी शामिल हैं। तहसील उमरेठ की पंचायत बिजोरीगुमाई के एक युवक का रविवार को अकस्मात निधन हो गया। मृतक एक बैंक शाखा परासिया में पदस्थ था। युवक की अचानक मौत पर प्रशासन ने एहतियात के तौर पर उसके परिवार के 13 और बंैक स्टाफ के 5 व्यक्तियों का सेंपल लेकर जांच के लिए भेजा है।

खबरें और भी हैं...