पिछले वीकेंड की तरह बंद रहे नागपुर के बाजार, संक्रमितों का आंकड़ा हुआ दो हजार के पार, औरंगाबाद में वैक्सीन लेने के बावजूद डॉक्डर पॉजिटिव

Corona : Markets were closed like the previous weekends, number of infected has crossed two thousand
पिछले वीकेंड की तरह बंद रहे नागपुर के बाजार, संक्रमितों का आंकड़ा हुआ दो हजार के पार, औरंगाबाद में वैक्सीन लेने के बावजूद डॉक्डर पॉजिटिव
पिछले वीकेंड की तरह बंद रहे नागपुर के बाजार, संक्रमितों का आंकड़ा हुआ दो हजार के पार, औरंगाबाद में वैक्सीन लेने के बावजूद डॉक्डर पॉजिटिव

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को फिलहाल इन तीन हथियारों से ही रोका जा सकता है। जिसमें पहला है मास्क, दूसरा बार-बार हाथों को धोना या सेनेटाइज करना और तीसरा सोशल डिस्टेंसिंग रखना, लेकिन जब हम इन तीनो का इस्तेमाल नहीं करेंगे, तो मौका पाते ही कोरोना हमपर आक्रमण कर देगा। यही कारण है की सरकार और प्रशासन लगातार लोगों से अपील कर रहा है कि जितना हो सके, नियमों का पालन करें। अपना और परिवार का ध्यान रखें, इसके अलावा दूसरों के प्रति भी जिम्मेदार बनें। बहरहाल उपराजधानी के आंकड़े फिर चिन्ता भरे हैं। बढ़ते आंकड़ों के कारण सोमवार से लॉकडाउन लग रहा है, हालांकि पिछले वीकेंड की तरह शनिवार को भी बाजार बंद ही रहे। ताजा आंकड़ों के मुताबिक उपराजधानी में शनिवार को 2259 पॉजिटिव मिले हैं। इलाज के दौरान 5 की मौत हो गई। ठीक होने के बाद 1022 मरीजों की घर वापसी हुई।

विदर्भ में बढ़ करे मरीज
विदर्भ के अमरावती में जहां कोरोना मरीजों की संख्या कुछ कम हुई है वहीं वर्धा में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। शनिवार को यहां 7 कोरोना मरीजों की मृत्यु के साथ 234 नए मरीज मिले हैं। कोरोना की पहली लहर में भी जिले का यह हाल नहीं था। दूसरी ओर गड़चिरोली जिले में भी शनिवार को मरीजों की संख्या अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक रही।अमरावती जिले में शनिवार को 7 लोगों ने कोरोना से जूझते हुए दम तोड़ दिया, जबकि 383 नए मरीज भी पाए गए। वर्धा में 7 की मृत्यु के साथ 234 की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। यवतमाल जिले में भी 3 लोगों को कोरोना लील गया तथा 346 संक्रमित पाए गए। चंद्रपुर में 104 तथा गड़चिरोली में 38 मरीज पाए गए। दूसरी लहर में गड़चिरोली में अब तक इतनी संख्या में मरीज नहीं पाए गए थे। इसी प्रकार गोंदिया में 15 तथा भंडारा में 65 नए मरीज पाए गए। भंडारा में मरीजों की बढ़ती तादाद को देखते हुए प्रशासन ने यहां पर नाइट कफ्र्यू शुरू कर दिया है। साथ ही जिलाधिकारी कदम ने हिदायत दी है कि, यदि नियमों के प्रति नागरिक गंभीर न हुए तो जिले में लॉकडाउन लगाया जा सकता है। साथ ही होली और तिथि के अनुसार मनायी जानेवाली शिवाजी जयंती के सभी सार्वजनिक आयोजनों पर भी रोक लगा दी है। 

यवतमाल में दिन का लॉकडाउन खत्म 

यवतमाल के जिलाधिकारी एम देवेंद्र सिंह ने शुक्रवार देर रात आदेश जारी कर शनिवार से दिन के अधिकांश प्रतिबंध हटाकर शाम 5 से सुबह 9 बजे तक प्रतिदिन नाइट कफ्र्यू लगा दिया है। जिलाधीश के आदेश से व्यापारियों को काफी राहत मिली है। शनिवार को लगनेवाला 24 घंटे का कफ्र्यू भी हटा दिया गया है। जिले में सातों दिन सुबह 9 से शाम 5 बजे तक सभी दुकानें नियमित रूप से शुरू रहेंगी।

अकोला जिले में 3 मृत, 473 नए पॉजिटिव

अकोला जिले में 3 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई। जिसके कारण मृतकों की संख्या बढ़कर 400 हो गई है। एक दिन में 473 नए संक्रमित मिलने से कुल संक्रमितों की तादाद 21,062 हो गई है। 335 लोग शनिवार को डिस्चार्ज किए गए। जिससे डिस्चार्ज किए गए कुल लोग 15,628  हो गए हैं। 5034 एक्टिव इस समय होम क्वारेंटाइन व अस्पतालों में इलाज करवा रहे हैं। 

बुलडाणा जिले में शनिवार को 362 नए संक्रमित पाए गए हैं। जिससे जिले में कुल पॉजिटिव की संख्या 24,469 हो गई है। 535 मरीजों के डिस्चार्ज किए जाने से घर वापसी करने वाले 21,038 हो गए हैं। अब तक 215 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 3296 एक्टिव अस्पतालों व होम क्वारेंटाइन होकर इलाज करवा रहे हैं। 

वाशिम में शनिवार को 155 नए पॉजिटिव मिले। जिससे कुल पॉजिटिव बढ़कर 10,795 हो गए हैं। 245 लोगों को छुट्टी दी गई, जिससे घर वापसी करने वालों की संख्या 9336 हो गई है। 164 की अब तक मौत हुई है। 1137 एक्टिव का अस्पतालों में इलाज चल रहा हैं।

औरंगाबाद में अस्पताल की अधिष्ठाता वैक्सीन लेने के बाद पॉजिटिव

उधर औरंगाबाद में शासकीय विकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल की अधिष्ठाता डॉ. कानन येलीकर कोरोना वैक्सीन लेने के बाद पॉजिटिव हैं। उन्होंने कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लिए थे। दूसरा डोज दस दिन पहले ही लिया था। 

Created On :   13 March 2021 3:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story