विदर्भ में बढ़ रहे कोरोना पेशेंट, अकोला में 12, बुलढाणा में मिले 31 नए संक्रमित

Corona patient increasing in Vidarbha, 12 in Akola, 31 new infected in Buldhana
विदर्भ में बढ़ रहे कोरोना पेशेंट, अकोला में 12, बुलढाणा में मिले 31 नए संक्रमित
विदर्भ में बढ़ रहे कोरोना पेशेंट, अकोला में 12, बुलढाणा में मिले 31 नए संक्रमित

डिजिटल डेस्क, नागपुर। महाराष्ट्र की उपराजधानी में कोरोना से तीन की मौत हो गई। जबकि 144 मरीज जांच के बाद पाॅजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही 42 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। मंगलवार को हुई तीन में दो मौत मेयो में हुई हैं। मेयो के आईसीयू में भर्ती 51 वर्षीय कामठी निवासी मरीज की सुबह 6 बजकर 50 मिनट पर मौत हो गई। उसे 17 जुलाई को मेयो में भर्ती किया गया था। डायबिटीज और हाइपर टेंशन के मरीज की मौत का कारण बाइलैटरल निमोनिया और कोविड 19 बताया गया है। कन्हान निवासी 45 वर्षीय मरीज की सोमवार को मेयो पहुंचने से पहले मौत हो गई थी। वह अस्थमा का मरीज था। मंगलवार को उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

अमरावती जिले में दो बच्चों सहित 54 पॉजिटिव 

अमरावती जिले में मंगलवार को तीन बच्चों सहित 54 कोरोनासंक्रमित पाए गए हैं। इन नये मरीजों के साथ संक्रमितों का आंकड़ा 1402 पर पहुंच गया है। जबकि 864 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। जो संक्रमित पाए गए हैं उनमें अमरावती शहर के साथ ही चिखलदरा, मोर्शी, अंजनगांव सुर्जी, नांदुरा, नेरपिंगलाई, परतवाड़ा, पुसदा, चोरमाहुली,बडनेरा क्षेत्र के नागरिकों का समावेश है। 

भंडारा में मिले 3 नए संक्रमित 

भंडार जिले में मंगलवार 21 जुलाई को 3 नए मरीज मिले हैं। साथ ही 4 स्वस्थ भी हुए हैं। नए तीन मरीजों के साथ जिले में संक्रमितों की संख्या 202 हो चुकी है जिनमें से 158 स्वस्थ हो चुके हैं। जो संक्रमित मिले हैं वे सभी तुमसर तहसील के बताये जाते हैं। इनमें से दो 21 व 22 वर्षीय युवक रत्नागिरी से लौटे हैं। 

चंद्रपुर में मिले 4 संक्रमित 

चंद्रपु में मंगलवार को जिले में 4 और कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद 309 पर पहुंच गया। 184 मरीज कोरोना मुक्त भी हुए हैं। नये मरीजों में ब्रह्मपुरी के तीन और जिवती के टेकामांडवा निवासी युवती का समावेश है। 

गोंदिया में 1 और मरीज का इजाफा 

गोंदिय जिले में मंगलवार को 1 और संक्रमित पाया गया है जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 235 हो गई है। जो मरीज पाया गया है वह रत्नागिरी से गोंदिया तहसील अंतर्गत ग्राम भानपुर लौटा है। फिलहाल २१ सक्रिय मरीजों का इलाज चल रहा हैै। 

गड़चिरोली में 5 एसआरपीएफ जवान समेत 11 पॉजिटिव 

गड़चिरोली में सोमवार देर रात और मंगलवार को मिली रिपोर्ट में 5 एसआरपीएफ जवान समेत 11 लोग संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमितों में गड़चिरोली के 5 और देसाईगंज के 2 एसआरपीएफ जवानों के साथ कुरखेड़ा तहसील अंतर्गत ग्राम मालेवाड़ा में होम क्वारेंटाइन पुलिस कर्मी की पत्नी और 4 वर्षीय बेटी  तथा दो और लोगों का समावेश है। फिलहाल जिले में 180 सक्रिय मरीजों का इलाज चल रहा है। 

वर्धा में सास की मृत्यु , बहू संक्रमित 

वर्धा जिले में संक्रमण से एक महिला की मौत हो गई। साथ ही तीन और संक्रमित भी पाए गए हैं। सोमवार देर रात गोलबाजार निवासी 55 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। उपचार के दौरान मंगलवार दोपहर उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद उसके परिजनों की भी जांच की गई। जांच में मृत महिला की 28 वर्षीय बहू भी संक्रमित पायी गई। इसके अलावा कारंजा तहसील अंतर्गत ग्राम काकड़ा में भी दो लोग संक्रमित पाए गए हैं।

यवतमाल में मिले 14 नए संक्रमित

यवतमाल मेडीकल कॉलेज, नेर तथा पुसद के कोविड केयर सेंटर में दाखिल १४ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इनमें यवतमाल के 12 और पुसद और नेर के एक-एक मरीज का समावेश है। नये मरीज मिलने के बाद जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 594 पर पहुंच गया है। फिलहाल 151 का इलाज चल रहा है। 423 स्वस्थ हो चुके हैं। 20 लोगों की जान भी जा चुकी है। 


अकोला में 12 नए पॉजिटिव मरीज

उधर मंगलवार को अकोला में 12 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। जिन्हें मिलाकर जिले में कोरोना मरीजों की तादाद अब 2,184 पर पहुंच गई है। मृतकों की संख्या 104 है। 25 मरीजों को डिस्चार्ज दिया गया, जिसके कारण घर वापसी करने वाले मरीजों की संख्या 1,779 हो गई है। 301 एक्टिव मरीजों का जीएमसी में इलाज चल रहा हैं। 

वाशिम में मिले 22 कोरोना पॉजिटिव

वाशिम जिले में कोविड-19 बड़ी तेज़ी से फैला रहा है। मंगलवार को 22 कोरोना पॉजिटिव मरीज़ मिले, जिसमें 18 रैपिड एन्टीजेन टेस्ट के तहत मिले। जिलेभर में 3,221 लोगों की जांच में अबतक 389 मरीज संक्रमित पाए गए हैं, तथा 186 लोगों को स्वस्थ्य होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। 6 की मौत हो चुकी है। 205 का उपचार जारी है। 

बुलढाणा में मिले 31 नए संक्रमित मरीज

बुलढाणा में नियमित जांच तथा रैपिड एटीजेंट टेस्ट किट से जांचे गए सैंपलों की मंगलवार को प्राप्त कुल 176 रिपोर्ट में 31 नए संक्रमित मरीज पाए गए। तथा 32 मरीज स्वस्थ होने से उन्हें डिस्चार्ज दिया गया है। अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 786 पर पहुंच गई है, तथा 430 मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं। जिले में अबतक 22 मरीजों की मौत हो चुकी है। तथा 334 मरीजों पर उपचार जारी है।   

 

Created On :   21 July 2020 3:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story