comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

कोरोना बेकाबू: 26 मरीजों की मौत नए पॉजिटिव मिले, लोगों में दहशत

April 08th, 2021 22:11 IST
कोरोना बेकाबू: 26 मरीजों की मौत नए पॉजिटिव मिले, लोगों में दहशत


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। जिले में कोरोना संक्रमण बेकाबू हो गया है। संक्रमितों की संख्या हर दिन बढ़ रही है। गुरुवार को कोरोनाकाल में अब तक का एक दिन में संक्रमित मरीज पाए जाने का सबसे बड़ा आंकड़ा सामने आया है। प्रशासन से जारी कोरोना बुलेटिन के अनुसार गुरुवार को 79 नए संक्रमित पाए गए हैं। मौतों के आंकड़े भी डराने वाले हैं। गुरुवार को 26 कोरोना संदिग्धों की मौत हुई है। जिसमें 22 का परतला मोक्षधाम और 4 का कब्रिस्तान में अंतिम संस्कार किया गया है। हालांकि सरकारी बुलेटिन में सिर्फ दो कोरोना मरीजों की मौत की पुष्टि की गई है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक जिले में कोरोनाकाल में अब तक 3924 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। जबकि जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 588 कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती होकर इलाज करा रहे हैं। कोरोना को मात देने वालों की संख्या गुरुवार को 40 बताई गई है। यानी इतने मरीज भर्ती होने के बाद ठीक हो गए हैं।
रेमडेसिविर इंजेक्शन का टोटा, भटकते रहे लोग-
कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए कारगर साबित हो रहे रेमडेसिविर इंजेक्शन और फेवी फ्लू टेबलेट का टोटा लगातार बना हुआ है। गुरुवार को तो हालात और भी बदतर नजर आए। एक-एक इंजेक्शन के लिए लोगों को दुकानों के चक्कर लगाने पड़े। इसके बाद भी इंजेक्शन उपलब्ध नहीं हो सके। दवा विक्रेताओं ने एक तरह से हाथ खड़े कर लिए हैं। कहा जा रहा है कि कंपनियों में आर्डर के बाद भी सप्लाई नहीं हो पा रही है।
अस्पताल की सीटी स्केन मशीन ने दिया धोखा-
कोरोना मरीजों के चेस्ट में संक्रमण की जांच के लिए डॉक्टर सीटी स्केन की सलाह दे रहे हैं। सैकड़ों की संख्या में लोग हर दिन सीटी स्केन करा रहे हैं। गुरुवार को जिला अस्पताल की सीटी स्केन मशीन बंद हो गई। जिससे जांच कराने पहुंचे लोगों को निराश होना पड़ा। साफ्टवेयर करप्ट हो जाने की वजह से मशीन काम नहीं कर रही है। सुधार कार्य चल रहा है। कहा जा रहा है कि शुक्रवार से पुन: स्केनिंग शुरू हो जाएगी।

कमेंट करें
oHgCw