दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना का कहर: 34 संदिग्धों की मौत, नए पॉजिटिव मरीज मिले

April 11th, 2021


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। जिले में कोरोना वायरस लगातार कहर बरपा रहा है। संक्रमण के साथ मौतों के आंकड़े भी बढ़ रहे हैं। वैक्सीनेशन और लॉकडाउन के बावजूद कोरोना की रफ्तार कम नहीं हो रही है। रविवार को जिले में कोरोना संदिग्ध 34 ने इलाज के दौरान दम तोड़ा। जिनमें 32 की मौत छिंदवाड़ा में और अंबाड़ा व सौंसर के एक-एक संक्रमित की मौत पांढुर्ना के सिविल अस्पताल में हुई। हालांकि प्रशासन ने जारी कोरोना बुलेटिन में सिर्फ एक की पुष्टि की है। वहीं आरटीपीसीआर लैब से जारी रिपोर्ट के अनुसार 96 नए संक्रमित मिले हैं। इस तरह जिले में कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर 712 तक पहुंच गए हैं। रविवार को पूर्व से पॉजिटिव 69 लोगों की सेकंड जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वे स्वस्थ होकर अस्पताल से घर लौट गए हैं।
छिंदवाड़ा शहर में मिले 33 नए संक्रमित-
रविवार को जारी हुई आरटीपीसीआर की रिपोर्ट के मुताबिक जिले में पाए गए 96 नए संक्रमितों में से 33 छिंदवाड़ा शहर के हैं। जिसमें अंबेडकर कॉलोनी श्रद्धानगर, जिला अस्पताल कैंपस, रघुवरश्रीपुरम, आरकॉन सिटी, सुंदर देवरे नगर, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी परासिया नाका, आठवीं बटालियन, नरसिंहपुर नाका, जिला जेल, लालबाग क्षेत्र, चारफाटक, छोटीबाजार, रामबाग, मते कॉलोनी और विवेकानंद कॉलोनी से एक-एक संक्रमित पाए गए हैं। वहीं बसंत कॉलोनी व एमपीईबी कॉलोनी चंदनगांव से 2-2 और बुधवारी बाजार बनारसी स्वीट्स के पास एक ही परिवार के 5 सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।
मृतकों में 11 महिलाएं, 5 युवा शामिल, सभी का कोरोना प्रोटोकाल से हुआ अंतिम संस्कार:
खूनाझिर कला की 50 वर्षीय महिला, छोटी बाजार निवासी 54 वर्षीय महिला, कालीचौक सिवनी 60 वर्षीय बुजुर्ग, घोड़ावाड़ी के 56 वर्षीय व्यक्ति, खान कॉलोनी की 60 वर्षीय महिला, शिवनगर कॉलोनी के 32 वर्षीय युवक, उभेगांव 48 वर्षीय व्यक्ति, पलटवाड़ा 60 वर्षीय महिला, पाठाढाना की 22 वर्षीय युवती, पातालेश्वर की 45 वर्षीय महिला, मोरडोंगरी खुर्द के 45 वर्षीय व्यक्ति, अमरवाड़ा की एक महिला, सौंसर की महिला, बम्हनीचांद का एक व्यक्ति, चारगांव प्रहलाद की 60 वर्षीय महिला, अर्जुनवाड़ी के 75 वर्षीय बुजुर्ग, बिछुआ का 35 वर्षीय युवक, गणेश कॉलोनी की 55 वर्षीय महिला, परासिया के 62 वर्षीय बुजुर्ग, पटेल कॉलोनी का एक व्यक्ति, माता मंदिर चौरई के 65 वर्षीय बुजुर्ग, जटामा की 50 वर्षीय महिला, खैरीपैका के 58 साल का व्यक्ति, गीतांजलि कॉलोनी के 78 वर्षीय बुजुर्ग, उमरी के 54 वर्षीय व्यक्ति का रविवार को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार किया गया।

खबरें और भी हैं...