कोरोना वायरस: निचली अदालत में सिर्फ 3 घंटे ही होगा काम

Coronavirus effect only three hours will work in lower court
कोरोना वायरस: निचली अदालत में सिर्फ 3 घंटे ही होगा काम
कोरोना वायरस: निचली अदालत में सिर्फ 3 घंटे ही होगा काम

डिजिटल डेस्क,  नागपुर। कोरोना से सावधानी के चलते नागपुर जिला व सत्र न्यायालय, जेएमएफसी न्यायालय और अन्य सभी निचली अदालतों में सिर्फ 3 घंटे कामकाज होगा। बॉम्बे हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद मंगलवार को प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश एस.जी.मेहरे ने यह सर्कुलर जारी किया। अदालतों में अब सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही सुनवाई होगी।

जेएमएफसी न्यायालयों में जमानत, अग्रिम जमानत, रिमांड आर्डर, स्टे ऑर्डर जैसे अर्जेंट मामलों की ही सुनवाई होगी। कोर्ट के प्रशासनिक कामकाज 10.30 बजे से 2.30 बजे तक हो सकेंगे। इसमें भी सिर्फ 50 फीसदी स्टॉफ को ही काम करने की अनुमति है। इसके पूर्व  हाईकोर्ट ने तय किया है कि अगले आदेश तक कोर्ट में सिर्फ दोपहर 12 से 2 बजे तक ही कामकाज होगा। इसमें भी सिर्फ आवश्यक मामलों की सुनवाई ही होगी। इस संदर्भ में  दो दिन पहले ही सूचना दे दी गई है।

कोर्ट में भीड़ न हो, बार एसोसिएशन ध्यान दें
सर्कुलर में स्पष्ट किया गया है कि कोर्ट में किसी प्रकार की भीड़ इकठ्ठी न हो यह सुनिश्चित करना संबंधित बार एसोसिएशन की जिम्मेदारी है। इसके लिए उन्हें ऑफिस के समय के अलावा बार रूम बंद करने को कहा गया है। कोर्ट की कैंटीन भी सिर्फ तय समय में ही खुली रहेगी। 

Created On :   18 March 2020 5:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story