comScore

क्राईम : विदेशी महिला के साथ दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, थाने में शख्स ने खुद को लगाई आग

क्राईम : विदेशी महिला के साथ दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, थाने में शख्स ने खुद को लगाई आग

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विदेशी महिला से बलात्कार के आरोप में पुलिस ने एक 30 वर्षीय शख्स को गिरफ्तार किया है। ब्रिटेन की रहने वाली पीड़िता ने इसी साल जुलाई महीने में गामदेवी पुलिस स्टेशन में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया था कि आरोपी ने अपनी कार में उसके साथ बलात्कार किया था। गिरफ्तार आरोपी का नाम जुनैद अंसारी है। अंसारी पेशे से फार्मासिस्ट है और उसकी डोंगरी इलाके में दवा की दुकान है। पीड़िता की मां मुंबई में रहती है। वह अंसारी की दुकान से दवाएं खरीदकर पीड़िता को यूके में भेजती थी। इसी दौरान पीड़िता अपनी मां से मिलने मुंबई आई तो वह खुद अपनी दवाएं लेने अंसारी की दुकान पर गई। इसके बाद अंसारी से उसकी जान पहचान हो गई। पीड़िता से जान पहचान बढ़ाने के बाद जुलाई महीने में अंसारी उसे अपने साथ गिरगांव इलाके में ले गया जहां अपनी कार में ही उससे जबरन संबंध बनाएं। पीड़िता के मुताबिक अंसारी ने नजदीकी बढ़ाने के बाद उससे शादी का वादा किया था लेकिन बाद में वह मुकर गया। इसके बाद लड़की ने अंसारी के खिलाफ गांवदेवी पुलिस स्टेशन में बलात्कार के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई। मामले में फरार अंसारी को अपराध शाखा की यूनिट दो ने गिरफ्तार किया। उसे आगे की कार्रवाई के लिए गामदेवी पुलिस के हवाले कर दिया गया है। कोर्ट में पेशी के बाद आरोपी फिलहाल पुलिस हिरासत में है। 

पुलिस स्टेशन में खुद को लगा ली आग हालत गंभीर

वहीं एक मामले में गोवंडी इलाके में स्थित शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन के परिसर में एक 44 वर्षीय शख्स ने खुद पर मिट्टी का तेल छिड़कर आग लगा ली। बुरी तरह जख्मी शख्स को इलाज के लिए राजावाडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस स्टेशन में व्यक्ति ने आत्महत्या की कोशिश क्यों की फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है। जिस शख्स ने आत्महत्या की कोशिश की उसका नाम रिजवान जमादार है। रिजवान शिवाजी नगर के बैंगनवाडी इलाके का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक मंगलवार दोपहर दो बजकर 10 मिनट पर रिजवान शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन परिसर में पहुंचा और खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। मौके पर मौजूद पुलिसवालों ने किसी तरह आग पर काबू पाया और जख्मी रिजवान को इलाज के लिए अस्पताल ले गए। पुलिस के मुताबिक रिजवान फिलहाल बयान देने की हालत में नहीं है इसलिए आत्महत्या की कोशिश की वजह साफ नहीं हो पाई है। एक अधिकारी ने बताया कि रिजवान की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और वह पहले भी इस तरह की हरकत कर चुका है। 
 

कार से बरामद हुए 20 लाख

चुनाव आयोग के उड़नदस्ते ने ठाणे जिले के भिवंडी इलाके से 20 लाख रुपए की नकदी जब्त की है। एक अधिकारी के मुताबिक साईबाबा चौकी पर जांच के दौरान एक कार से 20 लाख रुपए मिले। कार चालक से रुपयों के बारे में पूछताछ की गई तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। इसके बाद रुपए जब्त कर लिए गए। आयकर विभाग को मामले की सूचना दे दी गई है। 

कमेंट करें
yjgQB