दैनिक भास्कर हिंदी: Crime : शादी से इनकार करने पर लड़की को चलती ट्रेन के नीचे फेंकने की कोशिश, ड्रग्ज के साथ तीन गिरफ्तार

February 21st, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विवाह से इनकार करने पर लड़की को चलती ट्रेन के नीचे धकेलने का कोशिश करने वाले 24 वर्षीय आरोपी को रेलवे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। खार रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार रात हुई वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है। लड़की के चलते पर चोट आई है जिससे उसे 12 टांके लगाने पड़े हैं। गिरफ्तार आरोपी का नाम सुमेध जाधव है। जाधव खार इलाके में एक कॉलेज में पढ़ने वाली 21 वर्षीय छात्रा से इकतरफा प्यार करता था। दोनों साल 2018 में एक ही संस्थान में काम करते थे। इस दौरान जाधव ने लड़की के सामने कई बार प्रेम प्रस्ताव रखा था जिसे लड़की ने अस्वीकार कर दिया। बाद में लड़की ने दूसरी जगह नौकरी शुरू कर दी थी फिलहाल वह डिग्री कॉलेज में तृतीय वर्ष की छात्रा है जबकि जाधव बेरोजगार है। वह लड़की को पहले भी धमका चुका है जिसके बाद लड़की ने पुलिस स्टेशन में शिकायत की थी। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने शुक्रवार को लड़की को फोन किया और कहा कि वह उससे मिलना चाहता है। इससे लड़की डर गई और उसने अपनी मां को फोन कर खार रेलवे स्टेशन बुला लिया। रात सवा आठ बजे के करीब लड़की जब अपने मां के साथ खार स्टेशन से निकलने जा रही थी तो आरोपी उसके पास पहुंचा और फिर शादी का प्रस्ताव दिया। सीसीटीवी में कैद तस्वीरों में नजर आया कि लड़की के इनकार के बाद पहले आरोपी खुद ट्रेन के सामने कूदने के लिए भागा लेकिन अगले ही पल वह वापस आया और उसने लड़की को खींचकर ट्रेन के नीचे धकेलने की कोशिश की। लेकिन लड़की और उसकी मां ने पूरी ताकत से विरोध किया जिससे आरोपी कामयाब नहीं हो पाया। इस बीच लोगों की भीड़ जमा होते देख आरोपी फरार हो गया। लेकिन अगले दिन पुलिस ने उसे दबोच लिया। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 के तहत हत्या की कोशिश के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है।  

साढ़े 12 करोड़ रुपए की एमडी के साथ तीन गिरफ्तार

वहीं महानगर में नशे के कारोबार में लिप्त एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए डोंगरी पुलिस ने साढ़े 12 करोड़ रुपए की मेफेड्रान (एमडी ) जब्त की है। इसके अलावा पांच लाख रुपए नकदी भी बरामद हुई है। मामले में तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है। आरोपी बरामद 25 किलो एमडी कहां से लाए थे पुलिस इसकी जांच कर रही है। सीनियर इंस्पेक्टर शबाना शेख की अगुआई में डोंगरी पुलिस ने सबसे पहले गुरूवार को डोेंगरी इलाके से इसाक हुसैन सैयद नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया। तलाशी के दौरान उसके पास से 12 ग्राम मेफेड्रान बरामद की गई। सैयद से पूछताछ के दौरान पुलिस को नशे के कारोबार में लिप्त वसीम शेख नाम के आरोपी के बारे में जानकारी मिली। शेख ने ही सैयद को सप्लाई करने के लिए एमडी दी थी। शेख को पुलिस ने जाल बिछाकर नई मुंबई के वाशी इलाके में स्थित होटल मेघ रेसिडेंसी से दबोचा। उसके पास से भी 56 ग्राम एमडी बरामद की गई। पुलिस ने शेख से पूछताछ की तो उसने दीपक बंगेरा नाम के व्यक्ति ने नशे की खेप हासिल करने की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने शनिवार को मुंबई के घाटकोपर इलाके से दबोचा। बंगेरा से पूछताछ के बाद रविवार को पुलिस ने उसके कलीना इलाके में स्थित घर की तलाशी ली तो उसमें 25 किलो एमडी मिली। इसके अलावा घर से दो इलेक्ट्रिक वजन कांटे, चम्मच और प्लास्टिक की थैलियों के साथ पांच लाख रुपए नकद भी मिले हैं। आरोपी के पास से इतनी भारी मात्रा में एमडी कहां से आई पुलिस इसकी जांच कर रही है। मामले में कुछ और आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सकता है।  

खबरें और भी हैं...