शुगर मिल तक नहीं पहुंच पा रही फसल, नाराज किसान ने सड़क पर डाला डेरा

Crop could not reach the sugar mill, angry farmer camped on the road
शुगर मिल तक नहीं पहुंच पा रही फसल, नाराज किसान ने सड़क पर डाला डेरा
गन्ने की अधिक पैदावार से परेशानी शुगर मिल तक नहीं पहुंच पा रही फसल, नाराज किसान ने सड़क पर डाला डेरा

डिजिटल डेस्क, बीड। गन्ना किसानों को इस वक्त बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मराठवाड़ा की बात करें तो गन्ने की अतिरिक्त उपज से समस्या उत्पन्न हो गई है। अत्याधिक उपज के कारण किसानों की गन्ने की फसल शुगर मिल तक नहीं पहुंच पा रही। ऐसे में अंबाजोगाई तहसील से धानोरा खुर्द गांव के किसान ने परिवार सहित घर का सामान सड़क पर रखकर आंदोलन शुरु कर दिया है। किसान रवींद्र ढगे ने परिवार के साथ सड़क पर डेरा डाल दिया। रवींद्र ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वो गन्ना शुगर मिल तक नहीं ले जा पा रहे हैं। पिछले 30 दिनों से फैक्ट्री में गन्ना देने की कोशिश कर रहे हैंं, लेकिन बात नहीं बन रही। उन्होंने आरोप लगाया कि उच्च कलेक्टर और तहसीलदार के आदेश के बावजूद भी मिल मालिक गन्ना लेने को तैयार नहीं हैं। 

Sugarcane Variety 13235 Is Becoming An Alternative To 0238 - गन्ने की  प्रजाति 13235 बन रही 0238 का विकल्प - Muzaffarnagar News

युवा किसान ने की थी आत्महत्या 

मराठवाड़ा के बीड और लातूर समेत पश्चिमी महाराष्ट्र के कुछ जिलों में गन्ने की अधिकता की समस्या गंभीर हो है। कुछ दिन पहले गेवराई में एक युवा गन्ना किसान ने दो एकड़ गन्ने की फसल जलाकर आत्महत्या कर ली थी। इस घटना से पूरे राज्य में हड़कंप मच गया था।

मुख्यमंत्री साहेब इथं थोडा भेदभाव होतो, तुम्हीच काय ते खरं सांगा; असं का  म्हणाले अजित पवार? | Sakal

किसानों की परेशानी को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और कई अन्य नेताओं ने गन्ना उत्पादकों से आत्महत्या जैसे कदम न उठाने की अपील की है। सरकार ने कहा है कि जब तक सभी गन्ने की पेराई नहीं होती, तब तक शुगर मिल बंद नहीं होंगी। ठाकरे सरकार ने अतिरिक्त गन्ने के लिए सब्सिडी की भी घोषणा की है। 

Created On :   23 May 2022 1:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story