कस्टम विभाग ने 16 करोड़ की हेरोइन के साथ विदेशी महिला तस्कर को किया गिरफ्तार

Custom department arrested foreign woman smuggler with heroin worth 16 crores
कस्टम विभाग ने 16 करोड़ की हेरोइन के साथ विदेशी महिला तस्कर को किया गिरफ्तार
मुंबई एयरपोर्ट पर बड़ी कार्रवाई कस्टम विभाग ने 16 करोड़ की हेरोइन के साथ विदेशी महिला तस्कर को किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुबई, आशीष सिंह। एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने बड़ी कार्रवाई के दौरान हेरोइन जब्त की है। कस्टम विभाग के मुताबिक बरामद की गई हेरोइन ड्रग की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 16 करोड़ रुपए हैं।

Heroin worth Rs 70 crore seized at Mumbai airport, probe on | India News,  Times Now

युगांडा के एंतेबे से आए एक विदेशी नागरिक से हेरोइन जब्त की गई है। ड्रग्स को एक कार्टन के झूठे कैविटी में छुपाया गया था। टीम ने महिला आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ कर रही है। एयरपोर्ट इन्टेलिजेन्स यूनिट के मुताबिक उन्हें ड्रग्स कन्साइनमेंट की डिलीवरी की सूचना पहले से मिली थी, जिसकी बिनाह पर एआईयू की टीम ने ट्रैप बिछाया था। 16 अप्रैल को कैनियन एयरलाइंस से शाम साढ़े पांच बजे के करीब युगांडा से आने वाली फ्लाइट से आई महिला पैसेंजर को लैंडिंग के बाद ट्रैक करना शुरु किया और ग्रीन चैनल पार करने से पहले टीम ने उसे हिरासत में लिया। उसके लगेज की तलाशी में कार्टन को लेकर शक हुआ था, जिसे खाली करने के बाद कस्टम की टीम ने उस कार्टून की स्कैनिंग की।

Mumbai airport seizes drugs worth 22 crore – Punekar News

कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक खाली किए गए कार्टून की स्क्रीनिंग के दौरान उसका वजन काफी था। उसमें बनाई गई कैविटी में हेरोइन ड्रग्स के बनाए गए स्लैब डिटेक्ट होने के बाद कैविटी में छिपाए 2.4 किलो के हेरोइन ड्रग्स के स्लैब बरामद किए।

इंटेलिजेंस यूनिट की टीम के मुताबिक हिरासत में ली गई युगांडा मूल की महिला आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वो महज एक कुरियर है, जिसे इस कन्साइनमेंट को एयरपोर्ट के बाहर किसी व्यक्ति को डिलीवर के निर्देश दिए गए थे। इसके अलावा वो ज्यादा जानकारी नहीं है और न ही उसे पता है कि इसे किसे डिलीवर करना था। कोर्ट में पेश करने के बाद महिला को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. 

[gallery]

Created On :   17 April 2023 3:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story