• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Dainik Bhaskar Garba Festival: The moment became memorable, when CM performed Dandiya with the participants

दैनिक भास्कर हिंदी: दैनिक भास्कर गरबा महोत्सव: यादगार बन गए पल, जब प्रतिभागियों संग सीएम ने किया डांडिया

October 13th, 2019

 
डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। दैनिक भास्कर द्वारा आयोजित शहर के सबसे बड़े पारिवारिक एवं सांस्कृतिक उत्सव गरबा महोत्सव में शामिल प्रतिभागियों के लिए शनिवार का दिन यादगार बन गया, जब प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ उनके साथ गरबा-डांडिया खेलने पहुंचे। नागपुर रोड स्थित लाल ग्राउंड में भास्कर गरबा महोत्सव के तीसरे दिन गरबा प्रेमियों का उत्साह चरम पर नजर आया। जहां मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं जिले के सांसद नकुलनाथ ने राजस्थानी ड्रेसअप में महोत्सव में शामिल प्रतिभागियों के साथ डांडिया खेला वहीं अभिनेत्री अंजली प्रिया ने शानदार परफारर्मंेस देकर शहरवासियों का दिल जीत  लिया। गरबा महोत्सव में शनिवार को जन सैलाब उमड़ पड़ा। दोनों सर्किल में हजारों प्रतिभागी एक लय पर कदम से कदम मिलाते हुए गरबा खेल रहे थे।
पारंपरिक परिधानों में भी चढ़ा फैशन का रंग-
शनिवार को राजस्थानी एवं गुजराती थीम पर गरबा खेला गया।  पारंपरिक परिधानों में भी फैशन का रंग खूब चढ़ा। मोरपंख लगी पगड़ी, लहरिया घाघर, एलईडी लगे परिधानों में सज-संवरकर आए पार्टिसिपेंट्स का उल्लास देखते ही बन रहा था।
दो सर्किल में हो रहा गरबा-
मैदान में गरबा दो सर्कल्स में खेले जा रहे हैं। गरबा को देखने वाले भी झूम रहे हैं और गरबा खेलने वाले भी। मुख्य सर्किल के पास ही बना है ओपन सर्किल। जहां आर्केस्ट्रा की धुनों पर झूमते लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा है।
लाइव आर्केस्ट्रा ने बांधा समां-
जबलपुर के अनुराग एंटरटेनमेंट ग्रुप के लाइव आर्केस्ट्रा ने खूब समां बांधा। पंखिड़ा ओ पंखिड़ा...., ढोलिड़ा ढोल रे बजा...., ढोली तारो ढोल बाजे...., अंबे मां से कह दो गरबा रमे रे...जैसे गानों ने जोश भरा।

खबरें और भी हैं...