दैनिक भास्कर हिंदी: जीत के दावे से फिर विवादों में दानवे : कांग्रेस ने पूछा सीबीआई को ओपिनियन पोल सर्वे करने वाली एजेंसी बनाया क्या

April 25th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रावसाहब दानवे अपने बयान से एक बार फिर घिर गए हैं। दानवे ने कहा है कि सीबीआई की रिपोर्ट के अनुसार वे जालना लोकसभा सीट पर 2 लाख 60 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज करेंगे। उनके इस बयान का वीडियो वायरल होने पर कांग्रेस ने भाजपा पर सवाल खड़े किए हैं। गुरुवार को पार्टी प्रवक्ता सचिन सावंत ने पूछा है कि भाजपा ने सीबीआई जैसी स्वायत्त संस्था को चुनाव में ओपिनियन पोल सर्वे करने वाली एजेंसी बना दिया है क्या। सावंत ने कहा कि दानवे ने सीबीआई की रिपोर्ट के बारे में जो दावा किया है वो सच है या नहीं। इसका जवाब भाजपा को देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सीबीआई के पास कई महत्वपूर्ण काम है।

इसका इस्तेमाल राजनीतिक सर्वे के लिए करना खेदजनक है। सावंत ने कहा कि दानवे ने दावा किया है कि सीबीआई की रिपोर्ट के मुताबिक वे जालना सीट से 2 लाख 60 हजार से अधिक वोटों से जीतेंगे। सावंत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच सालों में सीबीआई में कितना हस्तक्षेप व दबाव डालने का काम किया है। यह सभी के सामने है। अब सत्ताधारी दल के उम्मीदवारों के चुनाव सर्वे का काम सीबीआई को अगर दिया गया है तो यह धोकादायक है।