comScore

पुलिस स्टेशन में खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगाने वाले की मौत

पुलिस स्टेशन में खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगाने वाले की मौत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन परिसर में खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा लेने वाले शख्स की इलाज के दौरान मौत हो गई। 44 वर्षीय रिजवान जमादार को मंगलवार को वारदात के बाद गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रिजवान के परिवार के मुताबिक इलाके कुछ दबंग उसे जान से मारने की धमकी दे रहे थे और कई बार शिकायत के बावजूद पुलिस ने जब आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की तो उसने परेशान होकर इतना गंभीर कदम उठाया। वहीं रिजवान की मौत के बाद हरकत में आई पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर लिया है। 

पुलिस अधिकारियों ने वारदात के बाद यह कहकर मामले को अलग रंग देने की कोशिश की थी कि उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं थी और वह पहले भी इस तरह की हरकत कर चुका है। लेकिन जमादार के एक रिश्तेदार ने खुलासा किया है कि इलाके के कुछ दबंगों से वह परेशान था जो उसे बार बार जान से मारने की धमकी दे रहे थे। दरअसल जमादार ऑटोरिक्शा पार्किंग चलाता था जिसे आरोपी हथियाना चाहते थे। जमादार से मारपीट भी की गई थी और आरोपी उसे धमका भी रहे थे। उसने कई बार पुलिस से शिकायत की लेकिन पुलिस ने मामला नहीं दर्ज किया।

यही नहीं पुलिस ने आरोपियो को बुलाकर जमादार से सुलह सफाई की कोशिश की लेकिन उसे धमकी मिलने का सिलसिला जारी रहा। इसी से परेशान होकर उसने मंगलवार दोपहर पुलिस स्टेशन परिसर में खुद पर मिट्टी का तेल छिड़ककल आग लगा ली। वारदात के बाद शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन ने मरने से पहले दिए गए रिजवान के बयान और उसकी पत्नी मेजबीन की शिकायत के आधार पर शमीम अंसारी, शकील अंसारी, शरीफ अंसारी और जीशान नाम के आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 306, 34 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। 

कमेंट करें
V5sdG