7 दिन में 95 हजार लाभार्थियों को गैस कनेक्शन देना बना सिरदर्द, बंटे मात्र 5230

Difficult to distribution of gas connection, only 5230 get
7 दिन में 95 हजार लाभार्थियों को गैस कनेक्शन देना बना सिरदर्द, बंटे मात्र 5230
7 दिन में 95 हजार लाभार्थियों को गैस कनेक्शन देना बना सिरदर्द, बंटे मात्र 5230

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  राज्य सरकार ने पं. दीनदयाल उपाध्याय अंत्योदय अभियान के तहत जिले के 1 लाख से ज्यादा पात्र लाभार्थियों को 14 अगस्त तक मुफ्त में गैस कनेक्शन देने का निर्णय तो लिया, लेकिन 7 अगस्त तक जिले में केवल 5230 लाभार्थियों को ही गैस कनेक्शन मिल पाए। गैस कनेक्शन वितरण की यहीं रफ्तार रही तो बचे हुए 7 दिन में 95 हजार लाभार्थियों को कनेक्शन देना मुश्किल नजर आ रहा है।  याद रहे राज्य सरकार ने जिन परिवारों के पास गैस कनेक्शन नहीं है, उन्हें इस अभियान के तहत मुफ्त में गैस कनेक्शन देने का निर्णय लिया है। 16 जुलाई से शुरू अभियान 14 अगस्त तक चलेगा। इस दौरान जिले को 1 लाख से ज्यादा कनेक्शन का टारगेट दिया गया है। 7 अगस्त तक शहर में 2 हजार 200 और ग्रामीण में 3 हजार 30 लाभार्थियों को गैस कनेक्शन दिए गए। प्रशासन के पास केवल 7 दिन बचे है आैर 95 हजार लाभार्थियों को गैस कनेक्शन बांटना है। 

बढ़ाई जा सकती है मियाद 

पं. दीनदयाल उपाध्याय अंत्योदय अभियान की मियाद 14 अगस्त से आगे बढ़ाई जा सकती है। राशन दुकानों से जरूरतमंदों को करीब 40 हजार फार्म बांटे गए हैं। अब तक केवल 15 हजार आवेदन ही खाद्यान्न आपूर्ति विभाग के मार्फत गैस एजेंसियों तक पहुंचे है। दस्तावेजों की जांच पड़ताल में वक्त लगता है आैर इसलिए तय समय में टारगेट पूरा करना असंभव है। टारगेट पूरा करने के लिए अभियान की मियाद बढ़ाने की संभावना है। 

पात्र लाभार्थी को वंचित नहीं रहने देंगे 

जिन परिवारों के पास गैस कनेक्शन नहीं है, ऐसे सभी पात्र लाभार्थियों को कनेक्शन देने का हमारा लक्ष्य है। पात्र लाभार्थी कनेक्शन से वंचित नहीं रहे यहीं हमारी कोशिश है। ग्रामीण में अब तक 3 हजार कनेक्शन मंजूर हुए है। कंपनी के अधिकारियों को उचित सूचनाएं दी गई है। तेजी से काम कराने की हमारी कोशिश है। पात्र लाभार्थी को कनेक्शन से वंचित नहीं रहने देंगे।  -भास्कर तायडे, जिला आपूर्ति अधिकारी, नागपुर

Created On :   9 Aug 2019 7:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story