दैनिक भास्कर हिंदी: सुशांत की मौत पर खुलासा, पटना से मुंबई पहुंचे पिता ने दी मुखाग्नि

June 15th, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का सोमवार को विलेपार्ले स्थित पवन हंस श्मशान भूमि में अंतिम संस्कार कर दिया गया। बिहार से मुंबई पहुंचे उनके पिता ने उन्हें मुखाग्नि दी। इस दौरान परिवार के सदस्यों के अलावा बॉलीवुड से जुड़े कुछ लोग भी मौजूद थे। लॉकडाउन के चलते 20 लोगों को ही अंतिम संस्कार में शामिल होने की इजाजत थी। अंतिम संस्कार के दौरान उनके साथ काम करने वाली अभिनेत्री कृति सेनन, श्रध्दा कपूर, अभिनेता विवेक ओबेरॉय, रणवीर शौरी जैसे फ़िल्म जगत से जुड़े कुछ लोग भी पहुंचे थे। इसके अलावा सुशांत की करीबी दोस्त रहीं रिया चक्रवर्ती भी उनके अंतिम दर्शन के लिए कूपर अस्पताल पहुंचीं।

आत्महत्या ही मौत की वजह

पुलिस को कूपर अस्पताल से मिली पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ये साफ हुआ है कि फंदे से दम घुटने के चलते ही सुशांत की जान गई है। उनके शरीर से किसी तरह से नशीले पदार्थ नहीं बरामद हुए हैं। डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे के मुताबिक बांद्रा पुलिस स्टेशन को डॉक्टरों ने प्रोविशनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट सौंपी है। तीन डॉक्टरों की टीम ने पोस्टमार्टम किया है, जिससे साफ हुए की फांसी पर लटकने के चलते उनकी मौत हुई। विसरा के नमूने जांच के लिए जेजे अस्पताल भेज दिए गए हैं। साथ ही नमूने केमिकल एनालिसिस के लिए कालीन स्थित फॉरेंसिक लैब में भी भेजे गए हैं।

नही पता चल रही आत्महत्या वजह

सुशांत ने आत्महत्या क्यों की थी अब तक साफ नहीं हुआ है, इस बारे में पुलिस ने उनकी बहन से बात की तो उन्होंने बताया कि सुशांत डिप्रेशन से जूझ रहे थे। पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत भी ठीक नहीं थी। सुशांत की आर्थिक स्थिति को लेकर जो अटकलें लग रही थी उसे उनकी बहन ने खारिज कर दिया है। जांच में यह साफ हुआ है कि सुशांत की आर्थिक हालत ठीक थी। सुशांत ने जिस कमरे में आत्महत्या की थी फॉरेंसिक की टीम ने उसकी जांच की। उनकी एक महिला मित्र के साथ आए संबंधों में खटास के मामले की भी पुलिस छानबीन कर रही है। पुलिस सुशांत की महिला मित्र से पूछताछ भी करेगी।  

शव की तस्वीरें न करें साझा

महाराष्ट्र पुलिस के साइबर सेल ने लोगों को चेतावनी दी है कि वे सोशल मीडिया के जरिए अभिनेता के शव की तस्वीरें न साझा करें, वरना उनके खिलाफ कानूनी करवाई हो सकती है। रविवार को अभिनेता सुशांत ने अपने बांद्रा स्थित घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। आत्महत्या के तुरंत बाद की उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थीं। साइबर सेल ने ट्वीट कर लिखा कि सोशल मीडिया पर एक निराशाजनक कार्रवाई देखी ,जिसमें मृतक सुशांत सिंह राजपूत की तस्वीरें साझा की जा रही थीं, जो कि बेहद गलत है। ऐसी तस्वीरें साझा करना कानूनी दिशा-निर्देशों और अदालत के आदेश के खिलाफ है और ऐसा करने पर कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है। साइबर सेल ने लोगों से ऐसी तस्वीरें साझा ना करने की अपील करते हुए कहा कि जो तस्वीरें साझा की जा चुकी हैं उन्हें डिलीट करें।