दैनिक भास्कर हिंदी: अगले सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा, भुजबल की आपत्ति पर मुनगंटीवार बोले- आप की सरकार भी यही करती थी

February 25th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा जून महीने में होने वाले विधानमंडल सत्र के दौरान होगी। हालांकि विपक्ष ने इस पर आपत्ति जताई, लेकिन वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने इससे पहले चली आ रही परंपरा का हवाला देते हुए इसे खारिज कर दिया। विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागडे ने राज्यपाल के अभिभाषण पर आगामी सत्र के दौरान चर्चा का ऐलान किया। इस पर व राकांपा के छगन भुजबल ने कहा कि यह राज्यपाल का अपमान है। इस पर वित्तमंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने जवाब दिया कि साल 2009 और 2014 में भी तत्कालीन सरकार ने ऐसा ही किया था। उन्होंने सवाल किया कि क्या तत्कालीन सरकारों ने राज्यपाल का अपमान किया था।

पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि

सत्र के पहले दिन पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान सभागृह में दो मिनट का मौन रखते हुए शोक प्रस्ताव पास किया गया। इसके अलावा पूर्व विधानपरिषद सदस्य शिवाजीराव देशमुख और विधानसभा सदस्यों डॉ गुणवंतराव सरोदे, संजय बंड, विठ्ठलराव घारे, बापूराव पाटील-आष्टीकर, कृष्णराव जगदाले, सूर्यकांत उर्फ बापू खेडेकर के निधन पर शोकप्रस्ताव पारित किया गया। 

खबरें और भी हैं...