कलेक्टर के निरीक्षण में सामने आई खरीदी केन्द्रों में गड़बड़ी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
कटनी कलेक्टर के निरीक्षण में सामने आई खरीदी केन्द्रों में गड़बड़ी

डिजिटल डेस्क,कटनी। रबी विपणन वर्ष 2023 -24 में पंजीकृत कृषकों से समर्थन मूल्य पर जिले के 85 केन्द्रों में गेहूं खरीदी का कार्य चल रहा है लेकिन शुरूआत में ही गड़बड़ी सामने आने लगी हैं। कलेक्टर अवि प्रसाद ने बुधवार को लखापतेरी स्थित जालपा वेयर हाउस एवं अन्य उपार्जन केंद्रों का निरीक्षण किया तो व्यापक गड़बड़ी नजर आईं। अव्यवस्थाओं पर नाराजगी जताते हुए कलेक्टर ने दो खरीदी केन्द्र प्रभारी,  समिति प्रबंधक सहित प्रबंधक नान को कारण बताओ नोटिस जारी करने निर्देशित किया।

तौल ज्यादा, गेहूं भी गीला

जालपा वेयर हाउस एवं उपार्जन केन्द्र में पहुंचकर कलेक्टर   द्वारा तौलकांटे का निरीक्षण किया तथा मोस्चर की जांच कराई जाकर वजन के संबंध में जानकारी ली। समिति प्रबंधक द्वारा ज्यादा तौल किए जाने पर नोटिस जारी करने तथा घटिया क्वालिटी की मोस्चर मशीन से परीक्षण कराने पर प्रबंधक नान को एवं गीले गेहूं तौले जाने पर तेवरी के खरीदी केन्द्र प्रभारी सुनील पाठक सहित रैपुरा खरीदी केन्द्र प्रभारी सत्येन्द्र मिश्रा को नोटिस देने निर्देशित किया। केन्द्र में रखी उपज की जांच की जाकर गीली उपज पाये जाने पर प्रबंधक को उपज को सुखाकर ही तुलाई कराने तथा पानी से बचाव हेतु तिरपाल की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए।

व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने निर्देश

केन्द्र में उपस्थित किसानों से चर्चा की जाकर कुल रकबे में उपजी फसल एवं केन्द्र में लाई फसल की मात्रा के संबंध में जानकारी ली। इस मौके पर कलेक्टर ने उपार्जन केन्द्र का निरीक्षण कर प्रबंधक को किसानों के लिए छाया-पानी आदि की व्यवस्था कराने सहित किसानों को उपार्जन के दौरान किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो इस हेतु आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश कलेक्टर श्री प्रसाद ने दिए।
 

Created On :   27 April 2023 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story