comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

डॉक्टर ने महिला परीक्षा नियंत्रक से छीने दस्तावेज, दी जान से मारने की धमकी

April 08th, 2021 21:32 IST
डॉक्टर ने महिला परीक्षा नियंत्रक से छीने दस्तावेज, दी जान से मारने की धमकी



डिजिटल डेस्क जबलपुर। मेडिकल विश्वविद्यालय में कुलपति के सामने बुधवार की दोपहर में पूर्व विद्यार्थी परिषद के छात्र नेता चिकित्सक द्वारा महिला परीक्षा नियंत्रक से बदसलूकी कर धमकाते हुए दस्तावेज छीने जाने की रिपोर्ट गढ़ा थाने में दर्ज कराई गई है। आयुर्विज्ञान संस्थान की महिला प्रोफेसर के अनुसार छात्र चिकित्सक द्वारा उनके हाथ से दस्तावेज छीनकर मोबाइल पर उनकी तस्वीर खींची गई। इसका विरोध करने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी गयी है। रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर पुलिस प्रकरण की जाँच में जुटी है।
गढ़ा टीआई राकेश तिवारी के अनुसार मेडिकल विवि की परीक्षा नियंत्रक महिला प्रोफेसर डॉ. तृप्ती गुप्ता ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि डीन फैकल्टी संबंधी नॉमीनेशन की एक सूची आयुष विभाग को भेजी जानी थी। इस फाइल को लेकर वे बुधवार की दोपहर ढाई बजे के करीब कुलपति टीएन द्विवेदी के कक्ष में पहुँची थीं। वहाँ पर पहले से डॉ. शुभम जैन मौजूद थे। कक्ष में कुलपति ने फाइल माँगी इससे पहले ही शुभम ने उनके हाथ से फाइल छीन ली और मोबाइल पर दस्तावेजों की तस्वीरें खींचने लगे। उन्होंने विरोध किया तो डॉ. शुभम ने उन्हें व उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी और अभद्रता करते हुए फाइल फेंककर चले गये। पुलिस के अनुसार महिला परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर डॉ. तृप्ती गुप्ता की रिपोर्ट पर डॉ. शुभम के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा पहुँचाने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।
उच्च स्तरीय जाँच की माँग
उधर इस मामले में आरोपी बनाए गये शासकीय आयुर्वेद महाविद्यालय से बीएएमएस की डिग्री प्राप्त डॉ. शुभम जैन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व मेडिकल प्रमुख ने थाने व एसपी को शिकायत देकर महिला परीक्षा नियंत्रक द्वारा कराई गयी रिपोर्ट को निराधार बताया है। शिकायत में बताया गया कि उनके पास महिला परीक्षा नियंत्रक व उनके पति के नियुक्ति संबंधी दस्तावेज हैं जिसे लेकर दबाव बनाने के लिए रिपोर्ट दर्ज कराई गयी है। उन्होंने मामले की उच्च स्तरीय जाँच की माँग की है।

कमेंट करें
D8o3A