यूपी सरकार पर पीएम मोदी : उत्तर प्रदेश को दोगुनी रफ्तार से बदल रही डबल इंजन वाली सरकार : पीएम मोदी

October 20th, 2021

हाईलाइट

  • योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेश में भू-माफियाओं को परास्त कर दिया है- पीएम मोदी

डिजिटल डेस्क, कुशीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि डबल इंजन वाली सरकार उत्तर प्रदेश को दोगुनी रफ्तार से बदल रही है। कुशीनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेश में भू-माफियाओं को परास्त कर दिया है। उन्होंने कहा, पिछली सरकारें माफिया के साथ मिली हुई थीं। भ्रष्टाचार, अपराध और घोटाला आए दिन का क्रम था। वे समाजवादी नहीं, बल्कि परिवारवादी थे। वे राज्य के कल्याण के बारे में भूल गए और अपने कल्याण पर ध्यान केंद्रित किया।

मोदी ने कहा कि सभी योजनाओं का लाभ अब सीधे लक्षित लाभार्थियों तक पहुंच रहा है। उन्होंने कहा, किसानों के बैंक खातों में 80,000 करोड़ रुपये पहुंच गए हैं। पीएम स्वामित्व योजना ग्रामीण क्षेत्रों में समृद्धि के नए द्वार खोलेगी। इसके तहत, गांवों में घरों के स्वामित्व के दस्तावेज लोगों को प्रदान किए जाएंगे। योगी आदित्यनाथ का शासन में महिलाओं को सबसे अधिक लाभ हुआ है। उनके पास खुद के नाम पर मकान पंजीकृत हैं और शौचालय की सुविधा भी है।

योगी आदित्यनाथ सरकार की सराहना करते हुए, पीेम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश हर क्षेत्र में अग्रणी है, चाहे वह कोविड नियंत्रण हो, टीकाकरण हो या स्वच्छ भारत। उन्होंने कहा, सिर्फ दो साल में 27 लाख लोगों को स्वच्छ पेयजल के लिए कनेक्शन मिले। डबल इंजन वाली सरकार दोगुनी ताकत से स्थिति में सुधार कर रही है। अन्यथा, 2017 से पहले यहां की सरकार को आपकी समस्याओं से कोई सरोकार नहीं था। प्रधानमंत्री ने बुधवार को शुरू की गई विभिन्न विकास परियोजनाओं पर प्रकाश डाला, जिसमें एक हवाई अड्डा की स्थापना, महाराजगंज तक सड़क का चौड़ीकरण और एक मेडिकल कॉलेज शामिल है।

(आईएएनएस)