comScore

शराब के नशे में धुत युवक को घर छोड़ने के बहाने लूटा, आरोपी फरार

शराब के नशे में धुत युवक को घर छोड़ने के बहाने लूटा, आरोपी फरार

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  एक व्यक्ति नशे में होने का फायदा तीन लुटेरों ने उठाया। घर छोड़ने का झांसा देकर उसे बीच रास्ते में ही लूट लिया। देर रात गणेशपेठ थाने में लुटेरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया। आरोपियों की तलाश में सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। 

जानकारी के अनुसार रेशमबाग निवासी कौस्तुभ रमेश पात्रिकर (33) है।  दोपहिया वाहन क्र.-एम.एच.-40-एन.-1902 से कौस्तुभ घर जा रहा था। उस समय कौस्तुभ संभवत: नशे की हालत में था। उससे वाहन चलाया नहीं जा रहा था। बस स्टैंड के पास एक पानटपरी के सामने खड़े तीन युवकों ने उसे नशे में वाहन चलाने से मना किया और घर छोड़ देने की बात कही। इसके बाद एक युवक कौस्तुभ का वाहन चलाने लगा। कौस्तुभ को पीछे बिठाया, जबकि दो अन्य युवक अपने वाहन पर सवार हुए। यह युवक कौस्तुभ को घर छोड़ देने के बजाय उसे बेसा में एक सुनसान स्थान पर ले गए और अंधेरे में वाहन रोका, ताकि कौस्तुभ की डिक्की में अगर कोई कीमती माल मिले तो वह छीन कर भाग सके। जैसे ही युवकों ने डिक्की की तलाश लेनी चाही तो कौस्तुभ ने विरोध किया। शोर मचाने लगा। इससे युवकों को पकड़े जाने का डर सताने लगा। तीनों ने कौस्तुभ पिटाई कर दी और उसका दोपहिया वाहन, मोबाइल, तीन एटीएम कार्ड, कार के दस्तावेज और तीन सौ रुपए नकद, ऐसे कुल 40 हजार रुपए का माल लूटकर फरार हो गए। मामला थाने पहुंचा। आरोपियों की तलाश में सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया, लेकिन अभी तक आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिला है। जांच जारी है।

हॉस्टल के कमरे से छात्र का लैपटॉप चोरी
एक छात्र का होस्टल के रूम से लैपटॉप चोरी हो गया। छात्र ने अंबाझरी पुलिस स्टेशन में घटना की जानकारी दी है। फरियादी छात्र सुनील रामराव अखंडे ( 31), निवासी पीजी अपर बॉयज होस्टल है। वह मूलत: काटोल का रहने वाला है। उसने पुलिस को बताया कि, 10 अक्टूबर को सुबह 10.30 बजे कैम्पस में किसी काम से गया था। इस दौरान उसका लैपटॉप रूम में ही रखा था। पीछे का दरवाजा बंद नहीं हो रहा था। ऐसे में सामने के दरवाजे को लॉक लगा कर गया था। वहां डाटा की जरूरत पड़ने पर वह शाम 4 बजे के करीब लैपटॉप लेने रूम पर आया, लेकिन लैपटॉप अपनी जगह पर नहीं था। काफी ढूंढ़ने पर भी नहीं मिला। लैपटॉप की कीमत 29 हजार रुपए थी। 

कमेंट करें
iUKn8