यवतमाल : जिले में फिर चौबीस घंटे के भीतर बुजुर्ग और महिला की हत्या

July 25th, 2022

डिजिटल डेस्क, दिग्रस. बीते 24 घंटे में जिले के दिग्रस और नेर तहसील में हत्या की दो वारदातें सामने आई है। दिग्रस में बेटे ने शराबी पिता की हत्या कर दी। तो अन्य घटना नेर तहसील के ग्राम खोलापुरी में संदेह होने से पत्नी पर कुल्हाड़ी से वार कर उसकी हत्या कर दी। दोनों घटनाएं रविवार को सामने आने पर कानून व्यवस्था पर प्रश्नचिह्न लगाए जा रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार मां से मारपीट करने पर गुस्साए बेटे ने सोये हुए 60 वर्ष के पिता की लोहे के रॉड से हमलाकर निर्मम हत्या कर दी। घटना दिग्रस तहसील के ग्राम बेलोरा में रविवार 24 जुलाई की दाेपहर उजागर हुई। मृतक का नाम बेलोरा निवासी गणेश महादेव काशीदकर (60) बताया गया है। दिग्रस पुलिस ने आरोपी पुत्र वैभव काशीदकर (32) को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार गणेश काशीदकर को शराब की लत थी, वह शराब पीकर आने के बाद हमेशा पत्नी से मारपीट करता था। एक माह से यह परिवार चिंचोली में रहने आया था, लेकिन बेलोरा में खेत होने से मृतक चिंचोली से बेलोरा आते-जाते रहता था। शुक्रवार को गणेश ने पत्नी से मारपीट की थी। यह बात गणेश की पत्नी ने छोटे बेटे वैभव को बताई, जिससे आरोपी पुत्र को गुस्सा आ गया, उसने ट्रक का पहिया खोलनेवाले टामी (लोहे की रॉड) लेकर खेत में पिता को खोजा, लेकिन गणेश उसे वहां नहीं मिला, जिसके बाद वैभव बेलोरा से घर लौटा तो पिता खटिया पर सोया हुआ था। उसने शुक्रवार को सोये हुए पिता के सिर पर लोहे की राॅड से एक के बाद एक कई वार कर उसकी हत्या कर दी। शुक्रवार की दाेपहर पिता की हत्या कर खुद पर इल्जाम नहीं आना चाहिए इस उद्देश्य से वह शनिवार की रात चचेरे भाई के पास जाकर पिता दिखाई नहीं देने की बात कही। जिसके बाद बेलोरा के घर में देखने पर पिता रक्त से लथपथ स्थिति में पाया गया। 

आरोपी पुत्र ने खुद नेर थाने पहुंचकर पिता की किसी ने हत्या करने की जानकारी दी। नेर के थानेदार पांडुरंग फाडे दल के साथ मौके पर पहुंचकर पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया। बाद में मृतक के बेटे से कड़ी पूछताछ करने पर उसने ही पिता की हत्या करने की बात कही। शराब के नशे में गणेश हमेशा मां से मारपीट करता था। जिससे पिता की हत्या किए जाने की बात कबूली। पुलिस ने आरोपी पुत्र वैभव काशीदकर को हिरासत में ले लिया है। मृतक का बड़ा बेटा बीएसएफ में कार्यरत है। आरोपी पुत्र के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। 

संदेह के चलते पति ने ही पत्नी की कुल्हाड़ी मारकर निर्मम हत्या करने का मामला सामने आया है। घटना नेर तहसील के खोलापुरी में रविवार 24 जुलाई की सुबह 7 बजे के दौरान घटी। पुलिस ने पुलिस पाटील की शिकायत पर आरोपी पति मोहन राठोड़ के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। मृतक महिला का नाम खोलापुरी निवासी कमला मोहन राठोड़ (50) बताया गया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह 9.30 बजे गांव का एक व्यक्ति शिकायतकर्ता के घर आकर और कमला राठोड़ मस्का माय के चबूतरे पर बेहाेश पड़ी होने की बात कही। पुलिस पाटील ने मौके पर पहुंचकर देखने पर कमला राठोड़ मृत स्थिति में पाई गई। उसके शरीर पर कुल्हाड़ी के कई घाव थे, उन्होंने नेर पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा कर शव को पोस्टमार्ट के लिए अस्पताल भेज दिया। अधिक जांच में आरोपी पति कमला पर संदेह करता था। जिससे आए दिन दोनों के बीच विवाद होते रहते थे, रविवार की सुबह 7 बजे आरोपी पति और मृतक खेत में जा रहे थे। तभी बीच राह में दोनों के बीच विवाद हो गया और मोहन ने कुल्हाड़ी से कई वार कर कमला की हत्या करने की बात ग्रामीणों से पता चली। खोलापुरी पुलिस पाटील सुभाष चव्हाण (40) की शिकायत पर आरोपी मोहन सोमला राठोड़ (55) के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। आगे की जांच सहायक पुलिस अधीक्षक तथा उपविभागीय पुलिस अधिकारी आदित्य मिरखेलकर, थानेदार रामकृष्ण जाधव के मार्गदर्शन में पीएसआई गणेश हिरूलकर कर रहे हैं।