लाइन काटने के बाद भी रोशन थे मकान, उड़न दस्ते ने की कार्रवाई

Electricity theft caught, ruckus happened - houses were lit even after cutting the line, flying squad took action
लाइन काटने के बाद भी रोशन थे मकान, उड़न दस्ते ने की कार्रवाई
पकड़ी बिजली चोरी, हुआ हंगामा लाइन काटने के बाद भी रोशन थे मकान, उड़न दस्ते ने की कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कसाबपुरा में लाइन काटने के बाद भी कुछ मकान बिजली से रोशन होने की शिकायत महावितरण के उड़न दस्ते को मिली। गुरुवार को उड़न दस्ते ने मोमिनपुरा से सटे कसाबपुरा पहुंचकर पांच मकानों में बिजली चोरी पकड़ी। यहां से बिजली के मीटर पहले ही जब्त हुए हैं। सीधे केबल पर हुक डालकर लाइन ली जा रही थी।

बीच-बचाव से विवाद और भड़का

उड़न दस्ते ने कसाबपुरा के मो. इमरान कुरैशी, मो. मुजफ्फर शमसुद्दीन, मो. इजराइल शहाना परवीन व अन्य दो लोगों के भी घर बिजली चोरी पकड़ी। बकाया बिल नहीं भरने से महावितरण ने इन पांच मकानों की बिजली हमेशा के लिए (पीडी) काट दिए हैं। मीटर भी जब्त किए गए हैं। केबल पर हुक डालकर बिजली ली जा रही थी। उड़न दस्ते ने हुक व तार जब्त किए। इसके बाद परिसर में ही एक मकान पर उड़न दस्ते का स्टाफ मीटर की जांच करने पहुंचा। इससे तिलमिलाए एक युवक ने हंगामा किया। बंदोबस्त में मौजूद पुलिस के जवान ने बीच-बचाव कर समझाने की काशिश की तो माहौल आैर बिगड़ गया। हंगामा देख वहां भीड़ जमा हो गई। युवक का कहना था कि 15 दिन पहले ही मीटर चेक करके गए आैर आज फिर से वही काम करने के लिए आए हैं।

समझाइश के बाद शांति

विवाद के बीच उड़न दस्ते के अधिकारी ने पुलिस के जवान व संबंधित युवक को शांत किया। उड़न दस्ता इसके बाद कार्रवाई रोककर वहां से चला गया। महावितरण के उड़न दस्ते के उपसंचालक सुनील थापेकर के मार्गदर्शन व अतिरिक्त कार्यकारी अभियंता विलास नवघरे की अगुवाई में हुई कार्रवाई में अकोला व चंद्रपुर के उड़न दस्ते के अधिकारी शामिल थे।
 

Created On :   10 March 2023 9:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story