स्विमिंग के दौरान डूबने से इंजीनियरिंग छात्र की मौत  

Engineering student dies due to drowning during swimming
स्विमिंग के दौरान डूबने से इंजीनियरिंग छात्र की मौत  
स्विमिंग के दौरान डूबने से इंजीनियरिंग छात्र की मौत  

डिजिटल डेस्क,यवतमाल ।  इंजीनियरिंग कालेज में उस समय सन्नाटा छा गया जब वहां के एक स्टूडेंट की स्विमिंग के दौरान डूबने से मौत होने की जानकारी मिली।  आजाद मैदान स्थित स्विमिंग टैंक में लिखित भास्कर महाजन (22) देवली निवासी रोज की तरह शनिवार की सुबह स्विमिंग के लिए गया था, जहां डूबने से उसकी मौत हो गई।

देवली का रहने वाला था लिखित  
जानकारी के अनुसार लिखित भास्कर महाजन  देवली का रहने वाला था । वह यवतमाल के दर्डा इंजीनियरिंग कॉलेज में केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था।  यवतमाल कॉलेज के ही होस्टल में वह रहता था। 1 माह पूर्व लिखित  ने आजाद मैदान स्थित स्विमिंग टैंक में स्विमिंग के लिए प्रवेश लिया था।  लिखित रोज सुबह 8  से 9 बजे के बीच  स्विमिंग की प्रैक्टिस करता था। शनिवार  सुबह 8.45 बजे लिखित स्विमिंग की प्रैक्टिस  करते वक्त वह गहरे पानी में चला गया। इसकी जानकारी स्विमिंग कर रहे मौजूद लोगों ने लाइफ गार्ड को दी। दीपक नामक लाइफगार्ड ने लिखित को तकरीबन 10 मिनट तलाशने के बाद बाहर निकाला। उस समय लिखित की हालत नाजुक होने के कारण उसे तुरंत इलाज के लिए संजीवन अस्पताल में ले जाया गया। संजीवन के डॉक्टरों ने ने उसे सरकारी अस्पताल में रेफर करने की सलाह दी। सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान लिखित की मौत हो गई। लिखित की मौत से कालेज में शोक का वातावरण निर्माण हो गया है। परिजनों ने घटना को लेकर संदेह जताया है।   

इससे पहले भी हुआ है हादसा
नगर परिषद यवतमाल द्वारा संचालित इस टैंक में पहले भी हादसा हो चुका है। कई स्कूली बच्चे पानी में क्लोरीन की मात्रा ज्यादा होने से बेहोश हो गए थे। उन्हें जिला अस्पताल व एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाना पड़ा था। उस समय भी प्रबंधन की लापरवाही उजागर हुई थी। आज भी अगर लाइफ गार्ड करीब होता तो लिखित की जान बच सकती थी।

Created On :   31 March 2018 1:42 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story