दैनिक भास्कर हिंदी: फडणवीस ने कहा - करोना मौतों को छुपाने वालों के खिलाफ हो कार्रवाई

June 16th, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कोरोना से हुई मौत को गैर कोरोना मौत की श्रेणी में दर्शाने के मामले की जांच की मांग की है। फडणवीस ने इसे अक्षम्य अपराध मानते हुए इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन व इंडियन कॉउन्सिल फ़ॉर मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) ने दिशा निर्देश जारी कर स्पष्ट किया है कि किन मौतों को कोरोना की श्रेणी में रखा जाएगा और किसे गैर कोविड की श्रेणी में माना जाए। 

फिर भी इन दिशा निर्देशों के विपरीत कोरोना डेथ ऑडिट कमेटी बनाई गई और मुंबई महानगरपालिका ने धड़ल्ले से मई और जून में कोरोना के कारण हुई मौत के आंकड़ों को छुपाया। नियमानुसार सात दिन के भीतर मौत के आंकड़ों का विश्लेषण करके कोरोना के पोर्टल पर डाला जाना चाहिए, लेकिन एक आपराधिक षडयंत्र के तहत कोरोना के कारण हुई मौत के आंकड़ों को सामने नहीं लाया गया। यह अक्षम्य अपराध है। 

फडणवीस ने कहा कि इसकी जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। गौरतलब है कि सरकार ने कोरोना से हुई मौतो के आंकड़े में 1328 का और आंकड़ा जोड़ा है। जिसमें 862 लोगों की मौत मुंबई में जबकि 466 लोगों की मौत राज्य के अन्य जिलों में हुई है।उन्होंने कहा कि मेरा आरोप सही साबित हुआ है। 

खबरें और भी हैं...