सेना भर्ती का फर्जी मैसेज हुआ वायरल, भारी संख्या में युवा पहुंच गए नागपुर

Fake message of army recruitment viral, large number of youth reached Nagpur
सेना भर्ती का फर्जी मैसेज हुआ वायरल, भारी संख्या में युवा पहुंच गए नागपुर
सेना भर्ती का फर्जी मैसेज हुआ वायरल, भारी संख्या में युवा पहुंच गए नागपुर

डिजिटल डेस्क,  नागपुर। प्रादेशिक सेना की भर्ती का फर्जी मैसेज पिछले कई दिनों से वाट्सएप सहित अन्य सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। मैसेज को पढ़कर गुरुवार को रेलवे स्टेशन के सामने स्थित सेना कार्यालय के बाहर भारी संख्या में युवा भर्ती में शामिल होने के लिए पहुंच गए, जबकि वहां किसी भी प्रकार की कोई भर्ती नहीं बुलाई गई थी। सभी युवाओं का कहना था कि प्रादेशिक भर्ती होने की जानकारी उनको वाट्सएप, इंटरनेट से मिली जिसके बाद वह नागपुर आए।

यहां आकर पता चला फर्जीवाड़ा

जानकारी के अनुसार कुछ शरारती तत्वों ने एक फर्जी मैसेज बनाया कि नागपुर में प्रादेशिक सेना की भर्ती होने वाली है। इस मैसेज को युवाओं ने वाट्सएप ग्रुप में भेज कर वायरल कर दिया। यह मैसेज इतना वायरल हुआ कि युवा उसको सच मान बैठे और भर्ती होने के लिए नागपुर पहुंच गए। जब वे सेना के कार्यालय पहुंचे, तो उन्हें बताया गया कि इस तरह की कोई भर्ती नहीं है, जिसके बाद युवाओं को फर्जी मैसेज का एहसास हुआ। पता चला है कि नागपुर से स्थानांतरित की गई 118 बटालियन को लेकर भी तरह-तरह की अफवाहें फैलाई जा रही हैं। भर्ती में शामिल होने आए शिवन तापडे ने बताया कि गूगल पर भर्ती की जानकारी देखने के बाद वह यहां आया है। उमरेड के दिगाम्बर ढिगरे ने कहा कि उसको सोशल मीडिया पर भर्ती का मैसेज मिला था। यवतमाल के दीपक राठौर का कहना है कि उसको वाट्सएप पर प्रादेशिक सेना की भर्ती का मैसेज मिला था। यहां आने पर पता चला कि मैसेज फर्जी है।

सेना की कोई भर्ती नहीं है

जनसंपर्क अधिकारी रक्षा विभाग बसंत पांडे के मुताबिक भारतीय सेना की कोई भर्ती नहीं है और न ही हमने उनको किसी प्रसार माध्यम से जानकारी देकर बुलाया है। सोशल मीडिया पर भर्ती का फर्जी मैसेज वायरल हुआ और उसके बाद युवाओं के नागपुर पहुंचने की जानकारी मिली है। सेना ने विदर्भ के 8 जिलों के लिए चंद्रपुर में भर्ती की थी, जो एक माह पहले हो चुकी है। भर्ती की जानकारी विभिन्न प्रसार माध्यमों में दी गई थी।

 

Created On :   26 Dec 2019 5:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story