दैनिक भास्कर हिंदी: भूटान घूमने गया था परिवार, ताला तोड़कर उड़ा ले गए आभूषण व नकद

June 28th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर। भूटान भ्रमण पर निकली शिक्षिका के घर का ताला तोड़कर अज्ञात चोर गहने व नकदी सहित करीब 1 लाख 4 हजार 500 रुपए का माल चुरा ले गए। घटना प्रतापनगर थानांतर्गत 19 से 20 जून के दरमियान हुई। शिक्षिका मंजूषा काचुरकर की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

शिक्षिका के घर में चोरी होने की जानकारी उनके पड़ोसी ने मंजूषा के भाई को दी। मंजूषा को चोरी की बात भूटान में पता चली। उनके भाई को घर में रखे जेवरात व नकदी के बारे में जानकारी नहीं थी, इसलिए शिक्षिका के भूटान से वापस लौटने पर पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया। पुलिस सूत्रों के अनुसार प्लाॅट नं.-36 छत्रपति नगर, जीजामाता उद्यान के पीछे वर्धा रोड, नागपुर निवासी मंजूषा विनायक काचुरकर (50) पेशे से शिक्षिका हैं। गत दिनों वह मकान को ताला लगाकर परिवार के साथ भूटान घूमने गई थीं। इस दौरान अज्ञात चोर उनके मकान का ताला तोड़कर अंदर घुसा। स्टोर रूम में रखी अलमारी का ताला तोड़कर चोर ने उसमें रखे नकद 5000 रुपए और सोने-चांदी के गहने चुरा लिए। प्रतापनगर थाने के उपनिरीक्षक केवटी ने चोरी का मामला दर्ज किया है। मामले की छानबीन की जा रही है।

मामूली विवाद में किया हमला,  तीन भाई जख्मी

जरीपटका थानांतर्गत मामूली विवाद में तीन भाइयों पर कुछ आरोपियों ने लकड़ी की बल्ली से हमला कर उन्हें जख्मी कर दिया। घायलों में मो. अशराफ और उनके दो भाई शामिल हैं। पुलिस ने इस मामले में मो. अशरफ शहाबुद्दीन अंसारी (25), कौशल्या भंते नगर की शिकायत पर आरोपी शहजाद अंसारी, शमशाद अंसारी व अन्य 5-6 आरोपियों पर धारा 324,504,506,143,147,149 के तहत मामला दर्ज किया गया है।   पुलिस सूत्रों के अनुसार मो. अशरफ शहाबुद्दीन अंसारी ने जरीपटका थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि, उनका छोटा भाई 26 जून को घर के पास टहल रहा था।

इसी दौरान आरोपी शहजाद अंसारी और शमशाद अंसारी, कौशल्या भंतेनगर निवासी ने मो. अशरफी के छोटे भाई के साथ मारपीट करने लगा। यह बात पता चलने पर मो. अशरफी और उनका मझला भाई बीच-बचाव करने गए तब आरोपी शहजाद और शमशाद ने फोन कर अपने कुछ अन्य दोस्तों को बुला लिया। आरोपियों ने मो. अशरफी और उनके दोनों भाइयों पर लकड़ी की बल्ली से हमला कर उन्हें घायल कर दिया। आरोपियों ने तीनों भाइयों के साथ मारपीट कर उन्हें जख्मी कर दिया। घायल मो. अशरफी की शिकायत पर पुलिस ने उक्त आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया।