सस्ते में जेसीबी खरीदने के चक्कर में किसान ने 4 लाख गंवाए, रकम ट्रांसफर करने के बंद मोबाइल बंद

Farmer lost four lakhs due to cheap jcb purchase
सस्ते में जेसीबी खरीदने के चक्कर में किसान ने 4 लाख गंवाए, रकम ट्रांसफर करने के बंद मोबाइल बंद
सस्ते में जेसीबी खरीदने के चक्कर में किसान ने 4 लाख गंवाए, रकम ट्रांसफर करने के बंद मोबाइल बंद

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कम दाम में जेसीबी खरीदकर देने के नाम पर दो आरोपियों ने अकोला के एक किसान को चार लाख रुपए से ठग लिया। आरोपियों के बैंक खाते में आरटीजीएस के माध्यम से रुपए ट्रांसफर करने के बाद दोनों आरोपियों ने अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया। पीड़ित विलास चव्हाण की शिकायत पर वाड़ी पुलिस ने आरोपी पंकज देशमुख और रमेश रुद्राफ के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। 

शो-रूम पर हुई थी मुलाकात
पुलिस के अनुसार टाकली पोटे, पोस्ट देवली, जिला अकोला निवासी विलास विजय चव्हाण को जेसीबी खरीदना था। वह 28 दिसंबर 2018 से 9 जनवरी 2019 के दरमियान जेसीबी खरीदने के लिए नागपुर आया था। विलास चव्हाण नागपुर-अमरावती रोड पर इंडिया वेयर हाउस शोरूम में जेसीबी के बारे में पूछताछ करने गया था। इस दौरान वहां पर उनकी मुलाकात आरोपी पंकज विट्ठलराव देशमुख अमरावती और वाड़ी निवासी रमेश रुद्राफ से हुई। आरोपी पंकज और रमेश ने विलास को कम दाम पर जेसीबी खरीद कर देने का आश्वासन दिया। विलास दोनों आरोपियों के झांसे में आ गया। आरोपी विलास को जेसीबी के बारे में समय-समय पर जानकारी देते रहे। विलास को जब यकीन हो गया, तो वह जेसीबी खरीदने का मन बना लिया। 

11 माह बाद भी नहीं खरीद कर दिए
विलास ने दोनों आरोपियों से संपर्क किया और जेसीबी खरीदने के बारे में बातचीत की। तब आरोपियों ने विलास से  एडवांस रुपए मांगे। विलास ने आरटीजीएस के माध्यम से पंकज देशमुख के खाते में 1 लाख रुपए जमा कर दिया। इसी तरह रमेश ने भी 3 लाख रुपए अपने बैंक खाते में जमा करवा लिया। 11 माह बीत जाने पर भी विलास को जेसीबी खरीदकर नहीं दी गई। विलास ने दोनों के मोबाइल फोन पर कई बार संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन आरोपियों ने पहले ही अपने-अपने फोन नंबर बंद कर दिए थे। 

ट्रैक्टर के नाम पर भी मिला था धोखा
रमेश करीब 10 माह से घर से गायब है। विलास को पता चला है कि रमेश ने इसके पहले भी यवतमाल के एक किसान के साथ ट्रैक्टर खरीदकर देने के नाम पर धोखाधड़ी कर चुका है। विलास चव्हाण को जब यकीन हो गया कि आरोपियों ने उसके साथ धोखाधड़ी की है, तो वह वाड़ी थाने में दोनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपी पंकज देशमुख व रमेश रुद्राफ के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच एपीआई देवीदास चोपड़े कर रहे हैं।


 

Created On :   19 Nov 2019 10:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story