चंद्रपुर में 27 किमी पैदल चले किसान, बिजली विभाग के दफ्तर का घेराव

Farmers march for electricity, protest on board office
चंद्रपुर में 27 किमी पैदल चले किसान, बिजली विभाग के दफ्तर का घेराव
चंद्रपुर में 27 किमी पैदल चले किसान, बिजली विभाग के दफ्तर का घेराव

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। 24 घंटे बिजली आपूर्ति की मांग करते हुए शुक्रवार को  किसानों ने बल्लारपुर तहसील के कोठारी से बाबूपेठ स्थित बिजली विभाग दफ्तर तक पैदल मार्च निकाला। जहां पहुंचने के बाद महावितरण के एडीएम विजय जिझलवार को शाम 7 बजे बीआरएसपी नेता राजू झोड़े के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा गया। शुक्रवार सुबह 10 बजे ही किसानों का विशाल मोर्चा कोठारी से प्रारंभ हुआ। पैदल चलते हुए करीब 27 किलोमीटर की दूरी तय कर देर शाम बाबूपेठ स्थित बिजली विभाग के मुख्य कार्यालय पर पहुंचे।

बीते कुछ दिनों से क्षेत्र के किसान बिजली विभाग की कार्यप्रणाली को लेकर काफी नाराज हैं। शुक्रवार को परेशान किसानों ने अपनी कई मांगें रखते हुए बताया कि खेती के लिए 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जाए, अघोषित लोडशेडिंग बंद किया जाए, बेतहाशा बढ़ चुकी बिजली दर कम की जाए, कृषि पंपों के लिए निशुल्क बिजली उपलब्ध कराई जाए।

किसानों की मांग है कि चंद्रपुर जिले को लोडशेडिंग मुक्त किया जाए। बल्लारपुर तहसील भी सूखाग्रस्त घोषित हो। कृषि से संबंधित मशीन और अन्य सामग्रियों पर सरकार की ओर से लगाए जाने वाला जीएसटी तत्काल रद्द किया जाएं। बहरहाल अधीक्षक अभियंता ने इस ज्ञापन का स्वीकार कर उचित आश्वासन दिया है।

Created On :   7 Dec 2018 4:47 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story