दुबई में रह रहे आतंकियों के हैंडलर फारुख देवाडीवाला को जल्द भारत लाया जाएगा

Farrukh Devdiwala, handler of terrorists living in Dubai will be brought to India soon
दुबई में रह रहे आतंकियों के हैंडलर फारुख देवाडीवाला को जल्द भारत लाया जाएगा
दुबई में रह रहे आतंकियों के हैंडलर फारुख देवाडीवाला को जल्द भारत लाया जाएगा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र से गिरफ्तार हुए संदिग्ध आतंकियों के हैंडलर फारुख देवाडीवाला को जल्द ही भारत लाया जा सकता है। जांच में साफ हुआ है कि वह बिना वैध दस्तावेजों के दुबई में रह रहा है। उसके साथ उसका परिवार भी है। इसके अलावा एटीएस, तीसरे संदिग्ध आतंकी की तलाश में भी जुटी हुई है जिसे आतंकी हमले की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान भेजा गया था।

सूत्रों के मुताबिक देवाडीवाला पिछले पांच सालों से दुबई में रह रहा है। उसके वीजा की अवधि खत्म हो चुकी है। इसके बावजूद वह वापस नहीं लौटा और अवैध रुप से दुबई में रह रहा है। कोलकाता एटीएस से मिली सूचना के बाद महाराष्ट्र एटीएस ने मुंबई से मिर्जा फैसल खान और गुजरात के गांधीधाम से अल्लारखा मंसूरी नाम के दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

दोनों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि देवाडीवाला ने उनके अलावा एक और शख्स को आतंकी हमलों की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान भेजा था। एटीएस उस शख्स की तलाश में जुटी हुई है। इसके अलावा अधिकारियों की कोशिश है कि देवाडीवाला को जल्द से जल्द डिपोर्ट या प्रत्यार्पित कराया जाए जिससे मामले में अहम खुलासे हो सके।

अधिकारियों के मुताबिक देवाडीवाला दाऊद गिरोह के छोटा शकील से जुड़ा हुआ है इसलिए शक है कि डी कंपनी एक बाद फिर आईएसआई के साथ मिलकर मुंबई समेत देश के दूसरे हिस्सों को दहलाने की कोशिश कर रहा है।

दोनों गिरफ्तार आरोपियों को आत्मघाती हमले की भी ट्रेनिंग भी दी गई थी इसलिए सुरक्षा एजेंसियों की चिंता बढ़ गई है और वे दूसरे आरोपियों पर जल्द से जल्द शिकंजा कसना चाहती हैं।

Created On :   17 May 2018 2:34 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story