कोल्हापुर में शूटिंग की फीस नहीं चुका सके भंसाली, समिति ने लगाया आरोप 

Film Padmawat was shot on Masai Plateau, did not pay full fees
कोल्हापुर में शूटिंग की फीस नहीं चुका सके भंसाली, समिति ने लगाया आरोप 
कोल्हापुर में शूटिंग की फीस नहीं चुका सके भंसाली, समिति ने लगाया आरोप 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एक तरफ फिल्म पद्मावत पर भावनाएं आहत करने का आरोप लगाकर इसके प्रदर्शन के खिलाफ राजपूत समाज से जुड़े लोग आंदोलन कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर हिंदू जनजागृति समिति ने फिल्म बनाने वाली भंसाली प्रोडक्शन्स पर नया आरोप जड़ दिया। हिंदू जनजागृति समिति से जुड़े लोगों का दावा है कि कोल्हापुर जिले के पन्हाला स्थित मसाई पठार पर फिल्म की शूटिंग की गई थी। लेकिन इसके लिए प्रशासन को पूरा शुल्क नहीं चुकाया गया। साथ ही प्रोडक्शन कंपनी पर शर्तों के उल्लंघन का भी आरोप है। 


पद्मावत की 20 दिन हुई थी शूटिंग

हिंदू विधिज्ञ परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष एड वीरेंद्र इचलकरंजीकर ने बताया कि कोल्हापुर में फिल्म पद्मावत की 20 दिन शूटिंग हुई थी। उस वक्त फिल्म का नाम लिजेंड ऑफ रानी पद्मावती बताया गया था। भंसाली प्रोडक्शन्स की ओर से ओंकार स्टेज सर्विसेस के दत्त प्रसाद आष्टेकर ने फिल्म की शूटिंग से जुड़ी अनुमतियों के लिए पत्र व्यवहार किया था। इचलकरंजीकर का दावा है कि पिछले साल छह से 30 मार्च के बीच 20 दिन शूटिंग हुई। इसमें से 22 से 24 मार्च तक की शूटिंग के लिए कोल्हापुर वन विभाग को 28 हजार 716 रुपए का शुल्क चुकाया गया। लेकिन जिलाधिकारी कार्यालय और पुलिस अधीक्षक कार्यालय का एक लाख 62 हजार रुपए से ज्यादा का बकाया अभी तक नहीं चुकाया गया।


15 मार्च 2017 को सेट पर लगी थी आग

हिंदू जन जागृति समिति के प्रवक्ता नरेंद्र सुर्वे ने कहा कि शूटिंग के दौरान 15 मार्च 2017 को सेट पर आग लगी थी। उस दिन भी पुलिस की इजाजत के बिना वहां शूटिंग की जा रही थी। यह सरकार के साथ धोखाधड़ी है। हिंदू जनजागृति समिति की मांग है कि शुल्क वसूले बिना फिल्म को प्रदर्शिन करने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए। साथ ही प्रोडक्शन हाउस के खिलाफ झूठी जानकारी देने के आरोप में मुकदमा भी दर्ज किया जाना चाहिए। 

Created On :   23 Jan 2018 1:56 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story