दैनिक भास्कर हिंदी: 6 लाख रुपए की घूस मांगने वाले तीन इंजीनियरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

May 30th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने झोपड़पट्टी पुनर्वास विकास प्राधिकरण (एसआरए) के तीन इंजीनियरों समेत चार लोगों के खिलाफ घूस लेने के मामले में एफआईआर दर्ज की है। आरोपियों ने आंतरिक साजसज्जा और मरम्मत कार्य की इजाजत देने के लिए 6 लाख रुपए की घूस मांगी थी और मोलभाव के बाद साढ़े चार लाख रुपए लेकर काम करने को तैयार हुए थे। आरोपियों ने एक एक दलाल के जरिए घूस की रकम स्वीकार की थी।

मामले में एसीबी ने कार्यकारी अभिनयंता प्रह्लाद महीशी, सहायक अभियंता धनंजय सूर्यवंशी, उप अभियंता चंद्रशेखर दिघावकर समेत हरीश पाटकर नाम के आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। सभी आरोपी बांद्रा इलाके में झोपड़पट्टी पुनर्विकास प्राधिकरण कार्यालय में कार्यरत हैं। मामले में शिकायतकर्ता को अपने घर की आंतरिक साजसज्जा में बदलाव और कुछ मरम्मत का काम करना था। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से इसकी अनुमति मांगी थी। लेकिन तीनों इंजीनियरों ने दो-दो लाख रुपए की घूस मांगी। मोलभाव के बाद तीनों आरोपी डेढ़-डेढ़ लाख रुपए लेकर शिकायतकर्ता को जरूरी मंजूरी देने के लिए तैयार हो गए।

पकड़े जाने के बचने के लिए आरोपियों ने घूस लेने के लिए पाटकर का सहारा लिया। शिकायत मिलने के बाद एसीबी ने जाल बिछाकर घूस ले रहे पाटकर को पकड़ा। इसके बाद दूसरे आरोपियों ने भी घूस मांगने और पाटकर के जरिए इसे स्वीकार करने की बात मानी। इसके बाद एसीबी ने आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून की धारा 7, 12 के तहत एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी।