comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

धर्म के नाम पर वोट मांगने का आरोप, उद्धव के खिलाफ पूर्व एसीपी पठान ने की शिकायत

October 17th, 2019 20:46 IST
धर्म के नाम पर वोट मांगने का आरोप, उद्धव के खिलाफ पूर्व एसीपी पठान ने की शिकायत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। वंचित बहुजन आघाड़ी के टिकट पर मुंबादेवी सीट से चुनावी मैदान में उतरे पूर्व एसीपी शमशेर खान पठान ने शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है। डोंगरी पुलिस को दी गई लिखित शिकायत में पठान ने कहा है कि औरंगाबाद में दिए गए अपने भाषण में उद्धव ने मुसलमानों के खिलाफ आपत्तिजनक और नफरतभरा भाषण दिया। पठान ने धर्म के आधार पर वोट मांगने पर नाराजगी जताते हुए उद्धव के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

पठान ने कहा कि सोशल मीडिया पर उद्धव ठाकरे का भाषण वायरल हो रहा है जिसे उन्होंने भी देखा है। उद्धव अपने भाषण में स्थानीय सांसद इम्तियाज जलील का संदर्भ देते हुए कहा कि हरा नाग यहां चलने नहीं देंगे। हरे नाग और हरे रंग को पाकिस्तान भेजेंगे और उनकी पंचमी कराएंगे। पठान के मुताबिक इस भाषण में मुसलमानों के खिलाफ नफरत थी। चुनाव प्रचार के दौरान इस तरह धर्म के आधार पर प्रचार की इजाजत नहीं है। इसीलिए मैंने भाषण की सीडी पुलिस को सौंपी है, साथ ही पुलिस से उद्धव के खिलाफ लिखित शिकायत की है।

पठान ने कहा कि इस भाषण के चलते उद्धव ठाकरे और शिवसेना मुश्किल में फंस सकते हैं, साथ ही जिस उम्मीदवार के लिए उन्होंने चुनाव प्रचार किया है उसकी सीट भी खतरे में पड़ सकती है। उन्होंने कहा कि मामले में उद्धव ठाकरे के भाषणों पर भी पाबंदी लग सकती है। पठान ने कहा कि लोग आवाज नहीं उठाते इसलिए इस तरह के नफरत भरे भाषण दिए जाते हैं। लेकिन अब इसे बर्दास्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस के साथ-साथ वे चुनाव आयोग से भी मामले की शिकायत करेंगे। 

कमेंट करें
3NBRr