भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अजीत वाडेकर का अंतिम संस्कार कल

Former captain of Indias cricket team Wadekars funeral tomorrow
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अजीत वाडेकर का अंतिम संस्कार कल
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अजीत वाडेकर का अंतिम संस्कार कल
हाईलाइट
  • पूर्व क्रिकेटर अजित वाडेकर का बुधवार रात दिल का दौरा पड़ने से निधन।
  • विदेश में टेस्ट सीरीज जिताने वाले वाडेकर पहले कप्तान थे।
  • शुक्रवार को वाडेकर का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अजीत वाडेकर का बुधवार रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। कुछ दिनों से बीमार चल रहे वाडेकर को तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद जसलोक अस्पताल ले जाया गया, लेकिन दाखिल करने से पहले ही डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वाडेकर का अंतिम संस्कार शुक्रवार को किया जाएगा।

वाडेकर के परिवार में उनकी पत्नी रेखा, बेटे प्रसाद, विपुल और बेटी कश्मीरा है। बेटा विपुल गुरूवार रात अमेरिका से भारत लौटेगा। इसके बाद शुक्रवार को वाडेकर का अंतिम संस्कार किया जाएगा। बुधवार रात 9:30 बजे के करीब 77 वर्षीय वाडेकर को तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद वरली स्थित निवास से अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। वाडेकर एक महान बल्लेबाज और सफल कप्तान के रूप में याद किए जाते हैं। इसके अलावा बतौर प्रशिक्षक भी भारतीय क्रिकेट टीम को उनका योगदान हमेशा याद रहेगा। 

वाडेकर को अर्जुन पुरस्कार और पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। विदेश में टेस्ट सीरीज जिताने वाले वाडेकर पहले कप्तान थे। साल 1971 में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड दौरे पर उनकी अगुआई में टीम टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रही थी। परिवार के करीबियों के मुताबिक शुक्रवार सुबह 10 बजे वरली सी फेस स्थित स्पोर्ट्सफील्ड अपार्टमेंट में उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। दोपहर 12 बजे के करीब दादर स्थित विद्युत शवदाह गृह में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, पूर्व आईसीसी अध्यक्ष शरद पवार, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर समेत क्रिकेट और राजनीति से जुड़े कई दिग्गजों ने वाडेकर के निधन पर शोक जताया है।  
 

Created On :   16 Aug 2018 2:06 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story