ईडी की कार्रवाई के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे पूर्व मंत्री मुश्रीफ, जांच पर रोक लगाने की मांग 

Former minister Mushrif reached the High Court against EDs action, demanding a stay on the investigation
ईडी की कार्रवाई के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे पूर्व मंत्री मुश्रीफ, जांच पर रोक लगाने की मांग 
अदालत ईडी की कार्रवाई के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे पूर्व मंत्री मुश्रीफ, जांच पर रोक लगाने की मांग 

डिजिटल डेस्क, मुंबई. राज्य के पूर्व मंत्री व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता हसन मुश्रीफ ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई के खिलाफ सोमवार को बांबे हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका में मुश्रीफ ने ईडी की ओर से दर्ज की किए गए मामले पर रोक लगाने कि मांग की गई है। हाईकोर्ट ने मंगलवार को मुश्रीफ की याचिका पर सुनवाई रखी है। पिछले सप्ताह हाईकोर्ट ने मुश्रीफ को धोखाधड़ी से जुड़े एक मामले में राहत प्रदान की थी। 

कोल्हापुर के कागल से विधायक मुश्रीफ महाविकास आघाड़ी सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री थे। ईडी ने दो दिन पहले मुश्रीफ के घर पर छापेमारी की थी। इसके साथ ही मुश्रीफ को समन जारी कर सोमवार को अपने कार्यलय में हाजिर होने को कहा था। ईडी ने सर सेनापति संताजी घोरपड़े शुगर फैक्ट्री लिमिटेड के नाम पर संदिग्ध रुप से करोड़ो रुपए का लेन-देन होने का दावा किया है। मुश्रीफ व उनके दो बेटे इस कंपनी के निदेशक है। 

न्यायमूर्ति रेवती मोहिते ढेरे की खंडपीठ ने मंगलवार को मुश्रीफ की याचिका पर सुनवाई रखी है। याचिका में मुश्रीफ ने दावा किया है कि उनके राजनीतिक विरोधी भारतीय जनता पार्टी के नेता किरीट सोमैया को आगे कर उन्हें निशाना बना रहें हैं। याचिका में मुश्रीफ ने दावा किया है कि एक साजिश के तहत उनके खिलाफ ईडी ने मामला दर्ज किया है। जिसका इरादा मेरे राजनीतिक कैरियर को प्रभावित करने का है। याचिका में मुश्रीफ ने कहा है कि यह जगजाहिर है कि ईडी का इस्तेमाल राजनीतिक प्रतिशोध की पूर्ति के लिए किया जा रहा है। इसलिए ईडी की ओर से मेरे खिलाफ दर्ज किए गए मामले व जारी किए गए समन पर रोक लगाई जाए। इसके साथ ही ईडी को इस मामले में किसी भी प्रकार की दंडात्मक कार्रवाई करने व आरोपपत्र दायर करने से रोका जाए। 

 

Created On :   13 March 2023 2:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story