दैनिक भास्कर हिंदी: नागपुर से बुलढाणा जा रही कार दुर्घटनाग्रस्त, 4 मृत, 6 घायल

March 20th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बुलढाणा जिले में सैलानी बाबा की दरगाह शरीफ के दर्शन करने जा रहे नागपुर के ताजबाग के शेख परिवार की कार तहसील के ग्राम त-हाला के निकट बुधवार सुबह साढ़े पांच बजे के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में कार में सवार 4 लोगों की मौत हो गई। जबकि 6 लोग लोग घायल हुए हैं।

जानकारी के अनुसार नागपुर के ताजबाग निवासी शेख परिवार के दस सदस्य 19 मार्च को जायलो कार से बुलढाणा जिले में स्थित सैलानी बाबा की दरगाह शरीफ के दर्शन के लिए निकले थे। बुधवार सुबह साढ़े पांच बजे के करीब नागपुर-औरंगाबाद मार्ग पर जिले की मंगरुलपीर तहसील के ग्राम त-हाला के निकट जायलो क्र. एम एच 49 बी 7019 अनियंत्रित होकर सड़क के नीचे उतरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में वाहन में सवार सभी लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। सामाजिक कार्यकर्ताओं व पुलिस की सहायता से तत्काल उन्हें उपचारार्थ ले जाया गया। जहां गंभीर रुप से घायल मुस्कान शेख सलीम, वहीदा शेख गुलाम नबी, सलीम खान अब्दुल कासम व एक अन्य (नाम की पुष्टि नहीं) की उपचार के दौरान मौत हो गई। घायल आलिया शेख इमरान, शेख हारिस शेख इमरान, शेख नाजिया परवीन शेख इमरान, अलवीरा शेख इमरान के अलावा अन्य तीन का अकोला के सर्वोपचार अस्पताल में उपचार जारी है।

एसिड से लदा ट्रक पलटा : चालक की मौत, क्लीनर घायल
उधर अकोला के बोरगांव मंजू पुलिस थाना अंतर्गत राष्ट्रीय महामार्ग पर एसीड से लदा ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। इस हादसे में एसीड की चपेट में झुलसने से चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि क्लीनर मामूली रूप से घायल हो गया। इस हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और संत गाडगेबाबा शोध व बचाव दल पिंजर के सहयोग से शव को ट्रक के केबिन से निकाला गया। परिसर में एसीड फैला हुआ था।

प्राप्त जानकारी अनुसार बोरगांव मंजूर से नागपुर की ओर ट्रक क्रमांक एमएच-04 एचडी-4111 से एसीड के ड्रम व अन्य सामग्री लेकर जाई जा रही थी। बोरगांव मंजू पुलिस थाना अंतर्गत दालंबी के पास राष्ट्रीय महामार्ग पर ट्रक पलट गया। ट्रक के चालक देवेन राजा की एसीड में चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गई। 24 वर्षीय चालक मध्यप्रदेश के सिवणी जिले का मूल निवासी होकर वर्तमान में नागपुर में रह रहा था। हादसे में सिवणी जिले के खडगांव निवासी 23 वर्षीय क्लीनर बलीराम विश्राम भी घायल हुआ है।

घटना की जानकारी बोरगांव मंजू पुलिस को मिलते ही मौके पर थानेदार संजीव राऊत अपने दल समेत पहुंचे। जेसीबी की मदद से ट्रक के केबीन में फंसे शव को बाहर निकाला गया। पश्चात शव को पोस्टमार्टम के लिए अकोला के जिला सर्वोपचार अस्पताल के लिए भेजा गया। एसीड से घिरे ट्रक से शव को बाहर निकालने में संत गाडगेबाबा आपातकालीन शोध व बचाव दल के कार्यकर्ताओं ने पुलिस को सहयोग किया। मामले की जांच थानेदार राऊत कर रहे हैं।