comScore

बॉम्बे हाईकोर्ट के तीन जजों का स्टाफ संक्रमित, अमरावती में चार, भंडारा-गड़चिरोली में एक-एक पॉजिटिव,

बॉम्बे हाईकोर्ट के तीन जजों का स्टाफ संक्रमित, अमरावती में चार, भंडारा-गड़चिरोली में एक-एक पॉजिटिव,

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बॉम्बे हाईकोर्ट के तीन जजो के स्टाफ को क्वारेंटाइन में रखा गया है। पिछले सप्ताह इन तीनों न्यायमूर्ति के स्टाफ को कोरोना संक्रमित पाया गया था। इसके बाद इन्हे क्वारेंटाइन में भेजा गया है। मिली जानकारी के मुताबिक संक्रमित कर्मचारी न्यायमूर्ति के घरों में कार्य के लिए जाता था। कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद इनको जांच के लिए भेजा गया । जांच में कोरोना बाधित पाए जाने के बाद  क्वारेंटाइन भेजा गया है। हाईकोर्ट में फिलहाल वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जरूरी मामलों की सुनवाई चल रही हैं। 

कलमेश्वर में 21 क्वारेंटाइन

नागपुर जिले की कलमेश्वर तहसील के चौदहवां मील में एक ही परिवार के 12 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सोमवार को 21 लोगों को क्वारेंटाइन सेंटर भेजा गया है। गांव के कंटेनमेंट जोन में आने वाले सभी सरकारी, गैर सरकारी इस प्रकार कुल 70 लोगों के स्वैब के नमूने लिए गए। जिसमें कलमेश्वर तहसील के बीडीओ, तहसीलदार, थानाध्यक्ष, स्वास्थ्य अधिकारी के साथ वहां के नागरिकों की दीपा कुलकर्णी ने जांच की। स्वास्थ्य व विभिन्न संस्थाओं के कर्मचारियों को मिलाकर कुल 70 लोगों के स्वैब नमूने लिए गए।

अमरावती में चार, भंडारा-गड़चिरोली में मिले एक-एक पॉजिटिव

सोमवार को विदर्भ के अमरावती, भंडारा और गड़चिरोली जिले में सोमवार को कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए। इनमें अमरावती के चार, भंडारा का एक और गड़चिरोली का एक मरीज शामिल है। इस बीच सोमवार को अमरावती के राहुल नगर निवासी एक 50 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत हो गई।

इधर भंडारा जिले में सोमवार को एक मरीज कोरोना से मुक्त हुआ, जबकि एक और मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। यह पॉजिटिव मरीज पवनी तहसील का है। भंडारा में अब तक 42 मरीज पाए गए हैं। इनमें से 25 ठीक हो चुके हैं जबकि 17 का उपचार चल रहा है। 

उधर गड़चिरोली में एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। यह मरीज हाल ही में मुंबई से पांच लोगों के साथ आया था। इन सभी को संस्थागत क्वारेंटाइन किया गया था। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 44 पर पहुंच गई है। जबकि अब तक 27 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं। 

अमरावती जिले में चार पॉजिटिव आए, अब तक 284 लोग कोरोना से संक्रमित पाए जा चुके हैं। इनमें से 191 मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर लौट चुके हैं, जबकि 17 मरीज अपनी जान गंवा हो चुके हैं। यहां अब कुल 75 मरीजों का उपचार किया जा रहा है। इनमें से दो मरीज नागपुर के जीएमसी में भर्ती हैं। 

सीमावर्ती थानों में भेजे गए एलसीबी के 31 कर्मी

चंद्रपुर में लॉकडाउन के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से जिले के सीमावर्ती क्षेत्र के अलग-अलग थानों में एलसीबी के 31 पुलिस कर्मचारियों को भेजा गया है। इनमें विरूर थाने में 3, लाठी में 3, धाबा में 3, भारी में 3, गोंडपिपरी में 3, वणी कैम्प में 3, टेकामांडवा 3, जिवती में 2 आदि शामिल हैं। जिला पुलिस अधीक्षक के अगले आदेश तक एलसीबी के यह कर्मी सीमावर्ती थाने के बंदोबस्त में तैनात रहेंगे। चर्चा है कि लॉकडाउन में सीमा सील होने के बावजूद जिले में आ रही शराब को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। 
 

कमेंट करें
L4A1i