दैनिक भास्कर हिंदी: चुनाव आचार संहिता के नाम पर लातूर में सराफा व्यापारी को लूटने वाले चार पुलिस कर्मी बर्खास्त

April 2nd, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। चुनाव आचार संहिता के नाम पर धमकाकर लातूर स्थित उदगीर के सराफा व्यवसायी से डेढ़ लाख रुपए लूटने के आरोपी चार पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया है। इससे पहले मामले की शिकायत दर्ज करने के बाद चारों को गिरफ्तार कर लिया गया था। विशेष पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) मिलिंद भारंबे ने यह जानकारी दी।

उदगीर के सराफा व्यवसायी सचिन चन्नावार ने लातूर पुलिस अधीक्षक से मामले की शिकायत की थी। उन्होंने बताया था कि सोमवार रात वे 6 लाख रुपए नकद लेकर घर की ओर जा रहे थे। इसी दौरान चार पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोककर पैसे के बारे में पूछताछ की। इसके बाद आचारसंहिता हवाला देते हुए चारों पुलिस वाले चन्नावार को धमकाने लगे। आरोपियों ने छह लाख रुपए में से डेढ़ लाख रुपए जबरन निकाल लिए और बाकी की रकम चन्नावार को लौटा दी।

इसके बाद चन्नावार ने पुलिस अधीक्षक से मामले की शिकायत की जिसके आधार पर आईपीसी की धारा 392, 384, 34 के तहत लूटपाट और जबरन वसूली के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई और आरोपी पुलिस सिपाही श्रीहरि राम जडावरगवे, श्याम प्रभाकर वडे, महेश बापूराव खेलगे और रमेश पंढरीनाथ बिर्ले को गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही पुलिस अधीक्षक के आदेश पर चारों को बर्खास्त भी कर दिया गया है। 

खबरें और भी हैं...