दैनिक भास्कर हिंदी: टीचर की नौकरी दिलाने के नाम पर 11.5 की धोखाधड़ी, तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

September 20th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर। स्काउट-गाइड शिक्षक की नौकरी दिलाने के नाम पर तीन आरोपियों ने एक बेरोजगार से करीब साढ़े ग्यारह लाख रुपए की धोखाधड़ी की। इस प्रकरण में बजाज नगर पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपियों में विनोद बलिराम गजभिये (43), एकता कॉलोनी, यादवनगर, नीतेश गौरीशंकर वासनिक (50), इंदोरा और रितेश मेंढे,  लक्ष्मी नगर निवासी शामिल है। पुलिस को शक है कि, इन तीनों ने इस तरीके से कुछ अन्य बेरोजगारों के साथ भी ठगी की होगी। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार दापोरी, तहसील मोर्शी, जिला अमरावती निवासी संदीप किसनराव मसाने (34) को विनोद गजभिये, नीतेश वासनिक और रितेश मेंढे ने स्काउट-गाइड शिक्षक के पद पर शासकीय नौकरी दिलाने का लालच दिया। आरोपियों ने इसके लिए भारत स्काउट-गाइड अंतर्गत द स्काउट-गाइड ऑर्गनाइजेशन नामक फर्जी संस्था स्थापित की। करतूतों पर संदीप को कोई शक न हो, इसलिए आरोपी समय-समय पर उसकी परीक्षा लेते रहे। पहले लिखित और बाद में साक्षात्कार। उसके बाद 11 लाख 50 हजार रुपए लेकर फर्जी  नियुक्ति पत्र दे दिया। इस दौरान आरोपी, संदीप से करीब साढ़े 11 लाख रुपए ले चुके थे। आरोपियों ने संदीप को ज्वाइनिंग लेटर भी दे दिया था। संदीप जब उस नियुक्ति पत्र को लेकर संबंधित संस्था में नौकरी करने गया तब उसे पता चला िक, वह शासकीय संस्था नहीं है। तब संदीप आरोपियों से इस बारे में पूछताछ करने लगा। तीनों आरोपी उसे टालमटोल जबाब देने लगे। संदीप ने अपने पैसे वापस मांगे। आरोपियों ने पैसे देने से इंकार कर दिया। इस मामले में संदीप ने तीनों आरोपियों के खिलाफ बजाज नगर थाने में शिकायत की। पुलिस ने तीनों आरोपियों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

महिला के गले से चेन उड़ाई
भीड़ का फायदा उठाकर एक महिला के गले से किसी अज्ञात व्यक्ति ने सोने की चेन उड़ा ली। चेन की कीमत 45 हजार रुपए थी। महिला की शिकायत पर हुड़केश्वर पुलिस ने शिकायत दर्ज की। जानकारी के अनुसार फिरयादी महिला आशा अशोक गुप्ता (62), निवासी हंसापुरी, नरसाला रोड है। वह तहसील पुलिस स्टेशन की सीमा में आने वाले हनुमान मंदिर के सामने मैदान में भागवत कार्यक्रम में गई थी। कार्यक्रम में भीड़ का फायदा उठाकर अज्ञात व्यक्ति ने महिला के गले से सोने की चेन उड़ा ली। कार्यक्रम से बाहर निकलने पर महिला को घटना का पता चला। संबंधित थाने में शिकायत दर्ज कराई।
 

खबरें और भी हैं...