दैनिक भास्कर हिंदी: फोन फ्राड गैंग ने बुजुर्ग को लगाया चार लाख का चुना, क्रेडिट कार्ड की एक्सपायरी बढ़ाने के नाम पर धोखाधड़ी

June 19th, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। क्रेडिट कार्ड की एक्सपायरी बढ़ाने के नाम पर एक 59 वर्षीय व्यापारी को  चार लाख रुपएका चूना लगा दिया गया। फोन करने वाले आरोपी ने खुद को बैंक कर्मचारी बताया था जिसके चलते व्यापारी उसके झांसे में आ गया। कांदिवली पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। अपनी शिकायत में व्यापारी ने बताया है कि फोन करने वाले शख्स को यह पता था कि उनके पास कौन से बैंक का क्रेडिट कार्ड है। उसने कहा कि वह बैंक ऑफ बड़ौदा की बांद्रा कुर्ला काम्प्लेक्स स्थित शाखा से बोल रहा है और उनके क्रेडिट कार्ड की अवधि खत्म होने वाली है लेकिन अगर व्यापारी उसे मोबाइल पर आने वाला ओटीपी नंबर बता दे तो क्रेडिट कार्ड की अवधि ऑनलाइन बढ़ाई जा सकती है। 

महावीर नगर में रहने वाले  व्यापारी ने पुलिस को बताया उसे लगा कि फोन करने वाला वाकई बैंक से बोल रहा है इसलिए उसके पास क्रेडिट कार्ड से जुड़ी जानकारी है। उन्होंने मोबाइल पर आया ओटीपी नंबर बता दिया लेकिन इसके बाद आरोपी ने कहा कि ओटीपी गलत है और दोबारा उसे ओटीपी दे। आरोपी ने इसी तरह व्यापारी को झांसा देकर 8 बार ओटीपी ले लिया और उनके खाते से चार लाख रुपए से ज्यादा दूसरे खाते में ट्रांसफर कर दिए। आखिरकार परेशान व्यापारी ने फोन काटा और इसकी जानकारी अपने बेटे को दी तो उसने पिता के मोबाइल पर आए संदेश पढ़े। जिससे पता चला कि उनके खाते से पैसे निकाल लिए गए हैं। इसके बाद मामले की शिकायत पुलिस से की गई।