comScore

कोरोना से मौत रोकने को दें प्राथमिकता, केंद्रीय टीम ने किया ठाणे जिले का दौरा

कोरोना से मौत रोकने को दें प्राथमिकता, केंद्रीय टीम ने किया ठाणे जिले का दौरा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कोरोना की स्थिति का जायजा लेने आए केंद्रीय प्रतिनिधि मंडल ने कहा है कि कोरोना के चलते मृत्यु को रोकने को प्राथमिकता दी जाए। यदि इसमें सफलता मिलती है तो कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी से डरने की जरुरत नहीं होगी। ठाणे महानगरपालिका सहित इस जिले की सभी महानगरपालिकाओं के आयुक्तों को केंद्रीय प्रतिनिधिमंडल यह निर्देश दिया है। केंद्रीय प्रतिनिधि मंडल के मुताबिक  ज्यादा से ज्यादा जांच पर जोर दिया जाए। जिससे समय पर कोरोना संक्रमितों की पहचान हो सके और वक़्त पर उनका इलाज कर उन्हें ठीक किया जा सके। प्रतिबंधित क्षेत्रो में नियमों को कड़ाई से लागू किया जाए।

इससे पहले सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रदीप व्यास की उपस्थिति में ठाणे महानगरपालिका के अंतर्गत आने वाले कोरोना संक्रमित  क्षेत्रो का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ गृहनिर्माण विभाग से जुड़े व स्मार्ट सिटी मिशन के निदेशक कुणाल कुमार, ठाणे मनपा आयुक्त डॉ विपिन शर्मा व केंद्रीय संचालक (स्वास्थ्य) ई .रविंद्रन उपस्थित थे।

शुरुआत में प्रतिनिधिमंडल ने मुंब्रा इलाके का दौरा किया औऱ नागरिकों से संवाद साधा। इस बीच उन्होंने ठाणे में कोरोना के मरीजों के इलाज लिए बनाए गए एक हजार बिस्तर वाले अस्पताल का भी निरीक्षण किया। इसके बाद प्रतिनिधिमंडल ने नई मुंबई, मीरा- भायंदर , कल्याण-डोम्बीवली, सहित उल्हासनगर महानगरपालिका क्ष्रेत्र का भी जायजा लिया।  
 

कमेंट करें
van1Z