जीएसटी की कार्रवाई : धुले से एक दिन में की गई 13.25 करोड़ की वसूली

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
जीएसटी की कार्रवाई : धुले से एक दिन में की गई 13.25 करोड़ की वसूली

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जीएसटी इंटेलिजेंस नागपुर यूनिट ने धुले जिले में कंस्ट्रक्शन से जुड़ी दो कंपनियों पर कार्रवाई कर एक दिन में ही 13 करोड़ 25 लाख की वस्तु व सेवा कर (जीएसटी) वसूल किया है। कार्रवाई से उन कंपनियों में हड़कंप मच गया, जो जगह बदलकर कंपनी दूसरी जगह शुरू करके जीएसटी चोरी करते हैं। 

दूसरी जगह शिफ्ट किया कार्यालय
डायरेक्टरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस नागपुर यूनिट ने धुले जिले के शिरपुर स्थित मे. शिरपुर कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड पर कार्रवाई कर 7 करोड़ 11 लाख की जीएसटी वसूली। जांच में पता चला कि कंपनी ने अपना कार्यालय दूसरी जगह शिफ्ट कर लिया था। इसकी जानकारी जीएसटी कार्यालय में नहीं दी गई। इस तरह जीएसटी की चोरी की जा रही थी। कंपनी के निदेशक जनक निलेश पटेल हैं। कंपनी के लिए स्वतंत्र जांच भी संभावित है। 

रिकॉर्ड किए गए बयान
दूसरी कार्रवाई इसी जिले के देवपुर स्थित मे. एस. बी. देशमुख कंपनी पर की गई। यहां पंकज देशमुख व पवन देशमुख नामक दो पार्टनर हैं। 6 करोड़ 29 लाख की जीएसटी वसूली गई। जांच के दौरान देशमुख के बयान भी रिकार्ड किए गए। इस कंपनी के खिलाफ भी स्वतंत्र जांच हो सकती है। 

कंपनियों पर रखी जा रही नजर
एक जगह शुरू कंपनी का कार्यालय बंद करके दूसरी जगह कंपनी शुरू करके जीएसटी चोरी करने के कई मामले सामने आ रहे हैं। जीएसटी इंटेलिजेंस राजस्व डुबाने वाली ऐसी कंपनियों पर नजर रखे हुए है। इसके पहले भी इस तरह के मामले विभाग सामने ला चुका है। इस बार कंस्ट्रक्शन से जुड़ी दो कंपनियों पर 22 नवंबर को एक साथ कार्रवाई की गई। डायरेक्टरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस नागपुर यूनिट के सह निदेशक प्रदीप गुरुमूर्ति के मार्गदर्शन में नाशिक रीजन के अधिकारियों ने कार्रवाई की। 

22 दिसंबर को होगी सैनिकों की याद में मैराथन
सन 1971 में भारत पाकिस्तान युद्ध में भारतीय सैनिकों के पराक्रम को याद करते हुए सैनिक सेवा संस्था की ओर से 22 दिसंबर को मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। सोमवार सुबह जापानी गार्डन में नागपुर के प्रथम नागरिक महापौर संदीप जोशी ने मैराथन के पोस्टर का लोकार्पण किया। साथ ही ऐसे कार्यक्रमों के लिए निरंतर प्रयासरत रहने का आश्वासन दिया। संस्था के अध्यक्ष प्रशांत सिंह कश्यप ने कहा कि राष्ट्र का बल सैनिकों के मनोबल से बढ़ता है और सैनिकों का मनोबल राष्ट्र के प्रति समर्पित राष्ट्र में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति से। उन्होंने आम जनता से मैराथन में सम्मिलित होने का भी आह्वान किया।
 

Created On :   26 Nov 2019 9:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story