गुरुग्राम: बिना परमिट के चल रही 200 बसें जब्त, 50 लाख रुपये जुर्माना वसूला

December 13th, 2021

हाईलाइट

  • आरटीए अधिकारियों की छह टीमों ने दो सप्ताह में की कार्यवाई

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। गुरुग्राम क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) के अधिकारियों ने एक विशेष अभियान के दौरान बिना परमिट के चल रही 200 बसों को जब्त किया है और उनसे 50 लाख रुपये का जुर्माना वसूला है। आरटीए अधिकारियों की छह टीमों ने दो सप्ताह के भीतर जब्ती और जुर्माना लगाया है। गुरुग्राम के आरटीए सचिव, वीरेंद्र सिंह ने कहा, बिना परमिट के चलने वाली बसों का अभियान लगातार जारी है। इन बसों की जांच के लिए छह टीमों का गठन किया गया है। अब तक 200 बसों से करीब 50 लाख रुपये का जुर्माना वसूल किया जा चुका है। यह अभियान भविष्य में भी जारी रहेगा।

अधिकारियों ने कहा कि विभाग उल्लंघन करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहा है और ओवरलोड वाहनों और प्रदूषण फैलाने वालों की जांच के लिए भी तैयार है। अधिकारियों ने कहा कि बिना परमिट के चलने वाली बसों को किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके लिए छह टीमें बनाई गई हैं, जिनमें से तीन टीमें दिन में और अन्य तीन रात में निजी बसों की जांच करती हैं।

गुरुग्राम में सरकारी बसों के अलावा ज्यादातर रूटों पर निजी बसों का संचालन किया जा रहा है। विभाग ने शहर में प्रदूषण फैलाने वाले 17 डीजल वाहनों को भी जब्त किया है। ये सभी वाहन 15 साल से अधिक समय बाद भी सड़क पर दौड़ रहे थे। इन्हें विभाग की टीमों ने जब्त कर लिया है।

(आईएएनएस)