पोषाहार पुनर्वसन केंद्र में बताया गया क्यों जरूरी है हाथ धोना

Handwash Day - lesson of important to wash hands at the Nutrition Rehab Center
पोषाहार पुनर्वसन केंद्र में बताया गया क्यों जरूरी है हाथ धोना
हैंंडवॉश दिवस - पोषाहार पुनर्वसन केंद्र में बताया गया क्यों जरूरी है हाथ धोना पोषाहार पुनर्वसन केंद्र में बताया गया क्यों जरूरी है हाथ धोना

डिजिटल डेस्क, गोंदिया। बाई गंगाबाई महिला व बाल अस्पताल के राष्ट्रीय पोषाहार पुनर्वसन केंद्र में विश्व हैंडवॉश दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में मार्गदर्शक के रूप में डा सुवर्णा हुबेकर, पोषण केंद्र के चिकित्सा अधिकारी डा. अनिल परियाल, समुपदेशिका स्वाति बन्सोड़, नर्सिंग ऑफिसर स्वाति बावनकर, स्वच्छता निरीक्षक धीरज महावत व ओपीडी इंचार्ज देशमुख, टीकाकरण प्रभारी रुपाली टोने, प्रयोगशाला अधिकारी प्रदीप धोके उपस्थित थे। 

प्रस्तावना डॉ. अनिल परियाल ने रखी। एनआरसी में भर्ती बालक व उनके अभिभावकों को हाथ धोने का प्रात्याक्षिक स्वाती बंसोड़ ने कराया। इस समय मार्गदर्शन करते हुए डा. हुबेकर ने बताया कि स्वच्छता यह स्वास्थ्य की जननी है। जिससे सभी को हाथ धोने की शास्त्रीय पद्धति का उपयोग करना चाहिए। कोविड 19 के दौरान हाथ धोने का महत्व सभी को पता चला है। अस्वच्छ हाथों से कुपोषण का खतरा बढ़ता है। 

बालक को अन्न देते समय हाथ को स्वच्छ करना आवश्यक है। बालकों को भी बालपन से हाथ धोने की आदत लगानी चाहिए। जिससे बालक बार-बार बीमार नहीं होगा। इस समय ओपीडी इंचार्ज देशमुख ने भी स्वच्छता के टिप्स दिए। संचालन सारीका तोमर ने तथा आभार रजनी वैद्य ने माना। 

Created On :   21 Oct 2021 12:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story