दैनिक भास्कर हिंदी: हरियाणा से दिल्ली तक रही मशहूर, पल भर में खत्म हुआ जिंदगी का 'शो'

October 18th, 2017

डिजिटल डेस्क पानीपत। दिल्ली से सटे पानीपत में मंगलवार की शाम हरियाणा की मशूहर रागिनी गायिका और डासंर हर्षिता दहिया की कुछ अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के समय हर्षिता पानीपत के गांव चमराडा में एक कार्यक्रम से आ रही थी। कार्यक्रम से निकलते समय बदमाशों ने उस पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाना शुरू कर दिया। हर्षिता को चार गोली लगीं और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। हत्या के कारणों का पता नहीं लग पाया है।

हर्षिता की हत्या की सूचना मिलते ही जिला पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की। जांच के बाद हर्षिता का शव पोस्टमार्टम के लिए पानीपत के सिविल अस्पताल भिजवा दिया गया। इसके इतर इसराना थाना पुलिस ने हर्षिता हत्याकांड में कई लोगों को हिरासत में लिया है।

फेसबुक पर दी थी सूचना

हर्षिता सोनीपत के गांव नाहरा-नाहरी की रहने वाली थी और वर्तमान में दिल्ली के नरेला में रहती थी। वो मंगलवार को पानीपत के चमराडा के इसराना गांव में एक कार्यक्रम के लिए गई हुई थी।  हर्षिता ने इस कार्यक्रम के बारे में अपने फेसबुक पेज पर भी सूचना शेयर करते हुए लिखा था, '36 बिरादरी के भाईचारे के लिए हम आ रहे ह गांव चमराडा (इसराना), मिलते हैं कल 11 बजे, संदीप भारती के साथ, 36 बिरादरी के साथ'

कार ओवरटेक कर मारी गोली

जानकारी के अनुसार कार्यक्रम के बाद हर्षिता अपने साथियों के साथ अपनी कार से सोनीपत जिले के गांव पुग्थला की ओर जा रही थीं। इसी दौरान जब वे चर्मरा और काकोड़ा गांवों के बीच पहुंची तो एक काले रंग की कार ने ओवरटेक कर उसकी कार जबरन रुकवा ली। कार रुकने के बाद 2 युवक बाहर निकले और उस पर ताबड़तोड़ 4 गोलियां मार भाग निकले। 

फॉरेंसिक टीम ने की जांच

इस मामले में पुलिस ने एफएसएल की टीम से भी घटना स्थल की जांच कराई है। जांच पूरी होने के बाद पुलिस ने हर्षिता का शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। पुलिस ने हर्षिता हत्याकांड में कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

चल रहा था विवाद

दरअसल पिछले कुछ समय से उनका सोनीपत जिले के दो साथ काम करने वाले कलाकारों से लगातार विवाद चल रहा था। इन दोनों कलाकारों ने हर्षिता के साथ एक गाना भी बनाया था। दोनों मिलकर एक म्यूजिक कंपनी भी चलाते हैं लेकिन बाद में पैसों को लेकर इन में संबध खराब हुए और खबरें हैं कि हर्षिता को धमकी भी देने लगे थे। 

मिल रही थी धमकी

थोड़े समय में ही डांस और सिंगिंग में मशहूर हुई हर्षिता की हत्या के पीछे एक विवादित रागिनी अपलोड करने का कनेक्शन सामने आ रहा है। हर्षिता ने विवादित वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था, जिसके बाद उसे धमकी मिली थी। इस धमकी के विरोध में 12 अक्टूबर को हर्षिता ने फेसबुक पर लाइव आकर अपनी खाप को एकजुट होने के लिए कहा और इन दोनों को खुलकर गंदी गालियों में धमकी दी थी।