जंगल में मिली वृद्ध महिला की सिर कटी लाश, जादू-टोना का शक

Headless dead body of an old lady found in the forest of Shahdol
जंगल में मिली वृद्ध महिला की सिर कटी लाश, जादू-टोना का शक
जंगल में मिली वृद्ध महिला की सिर कटी लाश, जादू-टोना का शक

डिजिटल डेस्क, शहडोल। जैतपुर थाना अंतर्गत जंगल में एक वृद्ध महिला की सिर कटी लाश मिलने से सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्ट मार्टम के लिए भेजा है। मृतक की पहचान 65 वर्षीय बेलूबाई पति सिपहिया सिंह गोंड़ के रूप में हुई है। पुलिस मामले की विवेचना में जुटी है। महिला का सिर गायब है, जिससे चर्चाएं हैं कि जादू-टोना के चलते वृद्धा की हत्या की गई है। पुलिस सभी पहलूओं पर जांच कर रही है।

महुआ के पेड़ के नीचे मिला शव
इस संबंध में पुलिस ने बताया कि जंगल में एक वृद्ध महिला की सिर कटी लाश मिलने से हड़कंप मच गया है। महिला की किसी ने निर्ममता पूर्वक वार करते हुए सिर धड़ से अलग कर हत्या कर दी। महिला का धड़ बस मिला है, जबकि सिर गायब है, जिसको जंगल में खोजा जा रहा है। मृतिका की पहचान बेलूबाई 65 वर्ष पति सिपहिया सिंह गोंड़ निवासी बोदिया के रूप में की गई है। जिसका सिर विहीन शव घर से थोड़ी दूर जंगली इलाके में महुआ के पेड़ के नीचे पाया गया गया है।

सूचना पर जैतपुर थाने से टीआई अपने स्टॉफ के साथ पहुंचे। मुख्यालय से एफएसएल डॉक्टर भी पहुंचे। पुलिस के अनुसार महिला शुक्रवार की दोपहर से गायब थी। परिजनों द्वारा उसकी तलाश की जा रही थी, कि शनिवार को जंगल में महुआ के पेड़ के नीचे एक सिर विहीन लाश मिली, जिसकी पहचान बेलूबाई के रूप में की गई।

भोथरे हथियार से वार
महिला की हत्या किसी भारी प्रकार के बिना तेज धार वाले भोथरे हथियार से की गई लगती है। पुलिस वैज्ञानिक डॉ. एसपी सिंह के अनुसार सिर के निचले हिस्से धड़ में किसी भारी हथियार फावड़ा आदि से वार किया गया लगता है, क्योंकि गर्दन के नीचे का ज्यादातर हिस्सा कट चुका है। शंका है कि सिर के धड़ से अलग होने के बाद कोई जंगली जानवर सिर को जबड़े में दबाकर कहीं और ले गया हो, क्योंकि कुछ दूर तक जंगल की ओर वाले रास्ते में जबड़े की कुछ हड्डी व बाल मिले हैं। पुलिस के अनुसार हमलावर भी सिर कहींं गायब कर सकता है और कोई जानवर भी ले जा सकता है।

जादू टोना की आशंका
हत्या को लेकर जादू टोना की शंका जाहिर की जा रही है। गांव में चर्चा है कि मृतक झाड़ फूंक आदि का कार्य करती थी। इसी बात को लेकर कुछ दिन पहले कुछ लोगों से विवाद भी हुआ था। शंका के आधार पर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। पूछताछ के लिए जैतपुर थाने जाया गया है।

हत्या की सातवीं वारदात
उल्लेखनीय है कि मार्च महीने में हत्या की यह सातवीं वारदात है। इसके पूर्व जिले में हुई हत्याओं में से तीन का ही खुलासा हो पाया है। बुढ़ार थाना क्षेत्र में चौकीदार की हत्या हो चाहे कोतवाली के पुरानी बस्ती में अधजली लाश का मामला हो सारे मामने अनसुलझे हैं। गौरतलब है कि गत वर्ष भी मार्च के महीने में हत्या की आठ वारदातें हुई थीं।

इनका कहना है
महिला की सिर विहीन लाश मिली है। सिर की तलाश की जा रही है। कुछ संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
कुमार सौरभ, एसपी शहडोल

Created On :   30 March 2019 4:02 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story