जिले में कल अतिवृष्टि की चेतावनी, प्रशासन ने किया सतर्कता बरतने का आह्वान

Heavy rain warning in the district tomorrow, the administration called for vigilance
जिले में कल अतिवृष्टि की चेतावनी, प्रशासन ने किया सतर्कता बरतने का आह्वान
गोंदिया जिले में कल अतिवृष्टि की चेतावनी, प्रशासन ने किया सतर्कता बरतने का आह्वान

डिजिटल डेस्क, गोंदिया. नागपुर विभाग में 16 से 19 मार्च तक बदरीला मौसम, ओलावृष्टि के साथ ही बारिश की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई गई है। जिले में शुक्रवार 17 मार्च को अतिवृष्टि की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है। 16 व 17 मार्च को नागपुर, चंद्रपुर व गढ़चिरोली जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। ओलावृष्टि व बारिश से मनुष्य तथा वित्त हानि टालने के लिए नागरिकों को सतर्क रहने का आव्हान विभागीय आयुक्त विजयलक्ष्मी बिदरी व जिलाधिकारी चिन्मय गोतमारे ने किया है। मौसम विभाग की ओर से नागपुर विभाग के सभी जिलों में सतर्कता बरतने की चेतावनी जारी की गई है। 

नागपुर, चंद्रपुर व गढ़चिरोली जिले में गुरुवार 16 मार्च व शुक्रवार 17 मार्च को अतिसतर्कता बरतने को कहा गया है। उसी के साथ ही 16 से 19 मार्च तक संपूर्ण विदर्भ में हवा तूफान व ओलावृष्टि की चेतावनी दी गई है। गोंदिया व भंडारा जिले में 17 मार्च को अतिवृष्टि की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है। 

ओलावृष्टि होने से फसल को नुकसान पहुंच सकता है। शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में कच्चे तथा टीन के शेड वाले मकानों को भी नुकसान पहुंचने की संभावना को नकारा नहीं जा सकता। 

ऐसे में जीवित व वित्तीय हानि टालने के लिए नागरिक सतर्कता बरते। ओलावृष्टि के दौरान बिजली आपूर्ति खंडित हो सकती है। इसके साथ ही दूरध्वनि लाइन व मूलभूत सुविधा की हानि हो सकती है। ऐसा मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में कहा गया है। वित्त व जीवित हानि टालने के लिए राजस्व प्रशासन की ओर से आवश्यक उपाय करने की सूचना जिला प्रशासन की ओर से दी गई है। मौसम विभाग द्वारा दिए गए अति सतर्कता की चेतावनी पर नागरिक सावधानी बरते, ऐसा आव्हान जिला प्रशासन की ओर से किया गया है। 

 

Created On :   16 March 2023 12:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story