comScore

चंद्रपुर में भारी बारिश से बैंकिंग,एटीएम व ऑनलाइन सेवाएं ठप

चंद्रपुर में भारी बारिश से बैंकिंग,एटीएम व ऑनलाइन सेवाएं ठप

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। लगातार हो रही बारिश के चलते चंद्रपुर में बैंकिंग,एटीएम व सभी ऑनलाइन सेवाएं ठप पड़ गई है। सप्ताह भर इसके शुरू होने के कोई आसार नहीं हैं। एक ओर मूसलाधार बारिश से चंद्रपुर जिले के नदी-नालों के पास के गांवों का संपर्क टूट रहा है। वहीं दूसरी ओर बीएसएनएल जैसी अत्यावश्यक सेवा अब आठ दिनों तक ठप पड़ने से दूरध्वनि व इंटरनेट के जरिए लोगों का एकदूसरे से संपर्क पूरी तरह कट गया है।  बारिश के चलते पिछले दो दिनों से बीएसएनएल व उसकी ब्राडबैंड सेवा पूरी तरह ठप पड़ी है, जिससे बैंकिंग, एटीएम व सरकारी कार्यालयों की सभी ऑनलाइन सेवाएं व कामकाज बड़े पैमाने पर प्रभावित हुआ है। हैरत की बात यह है कि, इस बारे में मंगलवार को  बीएसएनएल के अधिकारी से पूछे जाने पर आनेवाले आठ दिनों तक यह सेवा पूरी तरह ठप रहने की जानकारी दी है।

बता दें कि, बीते शनिवार से लगातार हो रही बारिश के चलते स्थानीय बीएसएनएल की फोन सेवा व इंटरनेट सेवा बुरी तरह प्रभावित हुई, जिससे फोन व इंटरनेट सेवा पूरी तरह ठप पड़ने से सरकारी-निजी कार्यालय, व्यवसायिक प्रतिष्ठान तथा ऑनलाइन सेवा से जुड़ी आस्थापनाएं व कई उद्योग-कंपनियों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। बताया जाता है कि, बीएसएनएल की कुछ तकनीकी खामियों व दिक्कतों से यह संपूर्ण सेवा ठप पड़ गई है। गौरतलब है कि, कुछ ही दिन पूर्व ही शहर में इस कार्यालय की बिजली काटी गयी थी।

सिंदेवाही में भी कार्रवाई हुई थी, ऐसे में बीएसएनएल की लचर कार्यप्रणाली का खामियाजा ग्राहकों को भुगतना पड़ रहा है। सरकार की अत्यंत महत्वपूर्ण सेवा के रूप में बीएसएनएल व उसकी ब्राडबैंड सेवा को देखा जाता है, परंतु यह सेवा देनेवाली यंत्रणा में नियोजन व समन्वय के अभाव में ग्राहकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस सेवा को सुचारु करने के लिए बीएसएनएल प्रबंधन की ओर से ठोस कदम उठाने की मांग स्थानीय नागरिकों द्वारा की गयी है।

तकनीकी दिक्कतों को सुलझा रहे हैं

कुछ तकनीकी दिक्कतें है। उन्हे सुचारु करने का काम युध्दस्तर पर शुरु है। इसे सुचारु होने में 8 दिन और लग जाएंगे। फिलहाल शहर के 400  से ज्यादा कनेक्शन इससे प्रभावित है। फोन व इंटरनेट सेवा ठप है। -रमेश रामटेके, मंडल अभियंता(शहर) बीएसएनएल- चंद्रपुर

कमेंट करें
U0BxK