comScore

उड़ीसा और महाराष्ट्र से आ रही गांजे की खेप -जिले में तेजी से फैल रहा गांजे का अवैध कारोबार

उड़ीसा और महाराष्ट्र से आ रही गांजे की खेप -जिले में तेजी से फैल रहा गांजे का अवैध कारोबार

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। जिले में गांजे का अवैध कारोबार तेजी से फैल रहा है। शहर समेत जिले में आसानी से मिल रहा गांजे की खेप उड़ीसा और महाराष्ट्र से आ रहा है। तस्करों द्वारा छोटे कारोबारियों तक गांजा पहुंचाया जा रहा है। यहां से पुडिय़ा में नशेडिय़ों को गांजा बेचा जा रहा है। शहर में गांजे का नशा करने वालों में युवा वर्ग शामिल है। आसानी से उपलब्ध होने वाले गांजे की लत को पूरा करने युवा अपराध करने से भी नहीं चूक रहे।
विश्वसनीय सूत्रों की माने तो महाराष्ट्र के नागपुर, कामठी और उड़ीसा से बड़े कारोबारियों द्वारा गांजा लाया जा रहा है। इस कारोबार में शहर के कुछ आदतन अपराधियों के साथ कोयलांचल के बदमाश भी शामिल है। न्यूटन क्षेत्र का एक पुराना बदमाश कोयलांचल के साथ-साथ जिला मुख्यालय में भी गांजा तस्करी कर रहा है। पुलिस ने ऐसे तस्करों के खिलाफ मुहिम शुरू की है।
कारोबारी थोक में ला रहे गांजा-
जिले के अवैध कारोबारियों द्वारा महाराष्ट्र और उड़ीसा से बड़ी खेप लेकर आ रहे है। सूत्रों की माने तो कारोबारियों को मौके पर तीन हजार रुपए किलो गांजा मिलता है। जिसे वह छोटे कारोबारियों को चार से पांच हजार रुपए में बेचते है। छोटे कारोबारी पचास रुपए की पुडिया बनाकर छह से आठ हजार रुपए तक कमाते है।
गांजे की सिल्ली बनाकर ला रहे-
सूत्रों की माने तो तस्करों द्वारा पॉलिथिन में
पैक करने के बाद गांजे को पंचिंग मशीन से प्रेस कर सिल्ली का आकार दे देते है। तस्करों का मानना है कि ऐसा करने से कम जगह में ज्यादा गांजा आ जाता है और उसकी महक भी दब जाती है। ऐसे में तस्करी करने में आसानी होती है।
यहां से चल रहा अवैध कारोबार-
- शहर के चीरघर के समीप एक ट्रेवल्स एजेंट महाराष्ट्र के कामठी और नागपुर से गांजा लाकर बेच रहा है।
- न्यूटन के बदमाश महाराष्ट्र के मोरफाटा गांव और नागपुर से गांजा लाकर बेच रहे है।
- शहर की एक अवैध कारोबारी महिला का कारोबार अब उसका बेटा संभाल रहा है।
- मोहखेड़ का एक कारोबारी जो भाऊ के नाम से जाना जाता है। वह उड़ीसा से गांजा लाकर बेच रहा है।
क्या कहते हैं अधिकारी-
- मादक पदार्थों का कारोबार करने वाले अपराधियों की धरपकड़ के लिए मुहिम शुरू कर दी गई है। अवैध कारोारियों पर सख्त कार्रवाई के सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए है।
- विवेक अग्रवाल, एसपी
 

कमेंट करें
2x06k