बगैर डॉक्टर की पर्ची के इंद्राणी को कैसे मिल गई दवा, फॉरेंसिक रिपोर्ट में अहम खुलासा 

How did Indrani got medicine in jail without the doctors slip?
बगैर डॉक्टर की पर्ची के इंद्राणी को कैसे मिल गई दवा, फॉरेंसिक रिपोर्ट में अहम खुलासा 
बगैर डॉक्टर की पर्ची के इंद्राणी को कैसे मिल गई दवा, फॉरेंसिक रिपोर्ट में अहम खुलासा 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या के आरोप में जेल में बंद इंद्राणी मुखर्जी द्वारा दवा की अतिरिक्त खुराक लिए जाने का रहस्य और गहरा गया है। फारेंसिक लैब की रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि डिप्रेशन (अवसाद) की जिस दवा की अतिरिक्त खुराक इंद्राणी ने ली थी वह डॉक्टरों ने लिखी ही नहीं है। वहीं जेजे अस्पताल ने बयान जारी कर जानकारी दी है कि इंद्राणी की सेहत में सुधार हुआ है वे खाना खा रहीं हैं और बातचीत कर रहीं हैं। 

शरीर में बेंजोडायजेपींस तय मात्रा से काफी ज्यादा 
रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि इंद्राणी के शरीर में बेंजोडायजेपींस तय मात्रा से काफी ज्यादा थी। यह डिप्रेशन से जुड़ी बीमारियों के लिए इस्तेमाल होने वाली दवाओं में पाई जाती है। डॉक्टरों ने अवसाद के लिए इंद्राणी को एमीट्रिप्टीलीन दवा लिखी थी जिसमें बेंजोडायजेपींस नहीं होता। जांच में बार्बीचुरेट्स की मात्रा सीमित पाई गई। भायखला जेल में बंद इंद्राणी को शुक्रवार को बेहोशी की हालत में जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बीमारी की वजह जानने के लिए कई जांच की गई। 

इंद्राणी को दवा की अतिरिक्त खुराक कैसे मिली 
फिलहाल पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि इंद्राणी को दवा की अतिरिक्त खुराक कैसे मिली, क्योंकि दवाएं जेलकर्मियों की निगरानी में दी जातीं हैं। डॉक्टरों के मुताबिक इंद्राणी जो दवा लेती है उसकी अतिरिक्त खुराक जानलेवा साबित हो सकती है लेकिन जिस दवा की अतिरिक्त खुराक के चलते वह बीमार हुई वह जानलेवा नहीं है। जेजे अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉक्टर संजय सुरसे के मुताबिक इंद्राणी की सेहत में काफी सुधार हुआ है। उन्हें न्यूमोनिया और बुखार की दवाएं दी जा रहीं हैं। 

Created On :   10 April 2018 2:23 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story